भोपालमध्यप्रदेशराज्य

मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्रकारों के विभिन्न मुद्दों को लेकर पत्र देने का निर्णय लिया गया

भोपाल संभाग की बैठक में पत्रकारों हित के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

भोपाल। एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन भोपाल संभागीय पदाधिकारियों की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज 9 मई 2024 को भोपाल संभाग के पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई बैठक में विदिशा, भोपाल, रायसेन, सीहोर एवं राजगढ़ के पदाधिकारी उपस्थित थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता भोपाल संभागीय अध्यक्ष रमेश जोशी ने की। इस अवसर पर विशेष रूप से प्रांतीय उपाध्यक्ष नरेश वाथम, प्रांतीय समन्वयक राजेन्द्र सोनी, प्रांतीय सचिव माखन विजयवर्गीय एवं प्रांतीय अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा उपस्थित थे।
सीहोर जिले की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा शर्मा, रायसेन जिले से जिला अध्यक्ष जगदीश जोशी, महासचिव दिनेश चौरसिया, विदिशा जिले महासचिव दीपेश जैन, ओम प्रकाश चौरसिया, भोपाल इकाई के अध्यक्ष नितिन गुप्ता, भोपाल संभाग की उपाध्यक्ष श्रीमती राखी बाला सिंगारे , रायसेन से राधेश्याम साहू, भोपाल से ललित शारदा उपस्थित थे।
आज की बैठक में सभी पदाधिकारियों को एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन का सदस्यता अभियान चलाने का उल्लेख किया गया।
विदिशा जिला इकाई के महासचिव ने बताया कि जिस तरह भोपाल में जयप्रकाश नारायण चिकित्सालय में पत्रकारों के लिए दो प्राईवेट वार्ड है उसी तरह वासोदा के शासकीय चिकित्सालय में एक वार्ड बनाने के लिए पत्र दिया गया है। दीपेश जैन ने कहा कि शीघ्र ही पूरे जिले में सदस्यता अभियान शुरू कर सदस्यता के बाद सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।
इसी तरह रायसेन, राजगढ़ के साथ ही भोपाल में भी सम्मेलन आयोजित करने के प्रस्ताव दिए गए जिन्हें प्रांतीय अध्यक्ष ने स्वीकृति दी, सभी पदाधिकारियों का परिचय हुआ।
नव नियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रांतीय अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा द्वारा दिए गए
इस बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन में पहला पाठ अनुशासन, बड़ों का सम्मान, प्रांतीय कार्यालय से प्राप्त निर्देश का पालन, जिला इकाई की 3 माह में एक बैठक तथा वर्ष में एक जिला सम्मेलन जिससे यूनियन के सदस्य आपस में परिचित हों । राजगढ़ से आए प्रांतीय सचिव माखन विजयवर्गीय ने कहा कि 15 मई तक पचोर में राजगढ़ जिले के पत्रकारों का सम्मेलन आयोजित किया जाने की स्वीकृति मांगी।

बैठक में हुई महत्वपूर्ण इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा
  • भोपाल के जयप्रकाश नारायण चिकित्सालय परिसर में पत्रकारों के लिए बने प्राईवेट वार्ड को देखने की जबावदारी प्रांतीय उपाध्यक्ष श्री नरेश बाथम ने ली और शीघ्र ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मुलाकात करने का कहा।
  • मुख्य रूप से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा छोटे समाचार पत्र एवं पत्रिकाओं को 6 विज्ञापन जारी करने के लिए मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव से मुलाकात कर पत्र देना
  • मीडिया सेंटर के निमार्ण शीघ्र शुरू कराने, जनसंपर्क विभाग की विभिन्न समितियों में एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के सदस्यों को नामित करना
  • पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र बनाने और विधानसभा के आगामी सत्र में पारित करने संबंधित पत्र देना।
  • विभिन्न जिलों से आए पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया।
Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button