उत्तरप्रदेशराज्य

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड की पत्नी गिरफ्तार, Bareilly से पकड़ी गई साफिया

हल्द्वानी /बरेली

उत्तराखंड पुलिस ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा कांड के मास्टरमाइंड की पत्नी साफिया मलिक को यूपी के बरेली से गिरफ्तार कर लिया है. साफिया के पति अब्दुल मलिक और उसके बेटे को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. साफिया पिछले दो महीने से फरार चल रही थी. पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही थी. हालांकि, अब पुलिस को सफलता मिल गई है.

मामले में एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद मीना का कहना है कि "नैनीताल पुलिस ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा कांड के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया मलिक को बरेली से गिरफ्तार कर लिया है. नगर निगम हल्द्वानी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने साफिया, अब्दुल और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इस मामले में जांच अभी चल रही है."

बता दें कि बीती 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में अतिक्रमण को हटाने गई पुलिस-प्रशासन की टीम पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया था. जिसके बाद जमकर तोड़फोड़ और आगजनी हुई थी. बनभूलपुरा हिंसा में कई लोगों की जान गई थी. पुलिस के दर्जनों लोग घायल हुए थे. हालात इतने बिगड़ गए थे कि इलाके में कर्फ्यू लगाना पड़ा था.

इस हिंसा में मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को बनाया गया था, जिसे पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. जिसके बाद अब पुलिस ने अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया मलिक को भी गिरफ्तार कर लिया है. साफिया के खिलाफ हल्द्वानी नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त ने कोतवाली में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था.

मालूम हो कि साफिया के वकीलों ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था. वहीं, पुलिस उसकी तलाश के लिए उत्तराखंड से लेकर यूपी तक एक्टिव थी.  

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button