खेल

चोटिल रोजमेरी मायर इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से हुई बाहर

चोटिल रोजमेरी मायर इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से हुई बाहर

पंत ने हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया

केकेआर की बैटिंग लाइन अप मजबूत, नारायण का जोखिम उठाना लाजमी : क्लार्क

हैमिल्टन,
 न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की महिला टीमें सीमित ओवरों की सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। इस दौरान दोनों ही टीमों की कुछ खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हुईं और अब इस लिस्ट में न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज रोजमेरी मेर का नाम भी जुड़ गया है। मेर अपनी बैक इंजरी की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज से बाहर हो गईं हैं। रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज मोली पेनफोल्ड को शामिल किया गया है। 25 वर्षीय रोजमेरी मेर न्यूजीलैंड टीम में वापसी कर रही थीं।

उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के सभी पांच मुकाबले खेले थे, जिसमें 7.56 की इकॉनमी रेट से चार विकेट चटकाए थे। हालाँकि, 1 अप्रैल को वेलिंग्टन में खेले गए वनडे मुकाबले से ट्रेनिंग के दौरान अपनी पीठ में दर्द महसूस किया और मुकाबला खेलने से चूक गईं थी। दूसरे वनडे के लिए, वह टीम के साथ हैमिल्टन आईं थी लेकिन बुधवार को ट्रेनिंग करने में असमर्थ रहीं। इसी वजह से अब वह सीरीज से बाहर हो गईं हैं। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच बेन सॉयर ने रोजमेरी मेर के बाहर होने को लेकर कहा, "हम सभी रोजमेरी के लिए निराश हैं क्योंकि वह इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में टीम की प्रमुख सदस्य रही हैं।

बांग्लादेश में टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरों के साथ हमारे पास सर्दियों में क्रिकेट का बड़ा सीजन है, इसलिए हम सतर्क रहना चाहते हैं और रोजमरी को ठीक होने के लिए पर्याप्त समय देना चाहते हैं और जब हम इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे तो फिर से जाने के लिए तैयार रहें।" गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में भी इंग्लैंड के खिलाफ 56 रनों से हार झेलनी पड़ी और टीम तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़कर सीरीज गंवा चुकी है। इससे पहले इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 4-1 के अंतर से बुरी तरह हराया था। वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला 7 अप्रैल को हैमिल्टन में ही खेला जायेगा।

पंत ने हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया

विशाखापत्तनम,
 केकेआर के खिलाफ मिली 106 रन की बड़ी हार से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत काफी निराश हैं। इस मैच में केकेआर के बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों की खूब धुनाई की और 272 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

बुधवार शाम एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में, सुनील नारायण (85), अंगकृष रघुवंशी (54), आंद्रे रसेल (41) और रिंकू सिंह (26) ने तूफानी पारी खेली। इन पारियों के दम पर केकेआर ने 7 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए।

पंत इस बात से भी निराश दिखे कि वो नारायण और केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर के खिलाफ अपील पर रिव्यू लेेने से चूक गए, जबकि रीप्ले से पता चलता है कि वे आउट हो सकते थे। साथ ही पंत की कप्तानी में भी कुछ खामियां नजर आई, जिसमें अक्षर पटेल का सही इस्तेमाल न करना भी शामिल है।

पंत ने 25 गेंदों में 55 रन में पांच छक्के और चार चौके लगाकर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में अपना दमदार कमबैक जारी रखी, जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने 32 गेंदों में 54 रन में आठ चौके लगाकर मेजबान टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

बल्लेबाजी के दौरान आउट होने से पहले पंत लंगड़ाते दिखे, जिसके बाद उन्हें फिजियो की आवश्यकता भी पड़ी। हार के बाद डीसी अब नौवें स्थान पर है, और उसका अगला मुकाबला रविवार दोपहर को वानखेड़े स्टेडियम में पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस से होगा।

इस बीच डीसी द्वारा बुधवार के मैच में धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है जो उनका टूर्नामेंट में दूसरा अपराध है।

 

केकेआर की बैटिंग लाइन अप मजबूत, नारायण का जोखिम उठाना लाजमी : क्लार्क

विशाखापत्तनम,
 ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लार्क ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सुनील नारायण को सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजने के केकेआर के फैसले पर अपने विचार साझा किए और कहा कि दो बार की चैंपियन के बल्लेबाजी लाइनअप में काफी गहराई है। सुनील नारायण ने दिल्ली के खिलाफ तूफानी पारी खेली और 39 गेंदों में 85 रन बनाए। उन्होंने पहले 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 7 चौके और इतने ही छक्के शामिल थे।

स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर, क्लार्क ने नारायण को शीर्ष क्रम पर भेजने के केकेआर के फैसले को "स्मार्ट कदम" बताते हुए इसकी सराहना की और कहा, ''केकेआर की बल्लेबाजी में इतनी गहराई है कि आप नारायण के साथ यह जोखिम उठा सकते हैं।इसलिए, मुझे लगता है कि यह एक स्मार्ट निर्णय है। वह जिस तरह से खेलता है वह अधिकतम जोखिम है, इसलिए आपको यह स्वीकार करना होगा कि यह हमेशा उतनी बार नहीं आएगा जितनी बार आप चाहेंगे, या जितनी बार एक विशेषज्ञ बल्लेबाज कर सकता है।''

नारायण के अलावा, भारत के 2022 अंडर-19 विश्व कप विजेता अभियान के सदस्य 18 वर्षीय अंगकृष रघुवंशी ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया और आईपीएल इतिहास में अर्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए।

 

 

 

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button