राजनीति

हेमा मालिनी129 करोड़ की मालकिन हैं, पति धर्मेंद्र ज्‍यादा अमीर, डिटेल जानिए

मथुरा
 बीजेपी ने लगातार तीसरी बार मथुरा लोकसभा सीट से हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है। हेमा मालिनी ने 4 अप्रैल को अपना पर्चा दाखिल कर दिया। उनकी कुल संपत्ति 129 करोड़ रुपये है। उनके पास सात चार पहिया गाड़ियां हैं। अपने चुनावी हलफनामे में हेमा मालिनी ने बताया है कि उनके ऊपर कहीं कोई आपराधिक या सिविल मुकदमा दर्ज नहीं है। हलफनामे को देखें तो पति धर्मेंद्र हेमा मालिनी से ज्‍यादा अमीर हैं। धर्मेंद्र की कुल संपत्ति 169 करोड़ की है। इनमें 36 करोड़ से ज्‍यादा के बंगले और अन्‍य संपत्तियां शामिल हैं। इस तरह हेमा मालिनी और धर्मेंद्र 298 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

2024 में हेमा मालिनी की संपत्ति में 4 करोड़ का इजाफा हुआ है। 2019 लोकसभा चुनाव में उन्‍होंने अपनी संपत्ति 125 करोड़ बताई थी। हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, हेमा मालिनी के पास 3 करोड़ 39 से ज्‍यादा के आभूषण हैं। 18 लाख से ज्‍यादा रुपये कैश है। करीब 21 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। इसके अलावा हेमा मालिनी के ऊपर 1 करोड़ 42 रुपये का उधार है। उनके आय के अन्‍य स्‍त्रोत व्‍यवसाय, किराया और ब्‍याज आदि हैं। दो करोड़ 57 लाख के शेयर भी उनके पास हैं।

मुंबई में कई फ्लैट

मथुरा की निवर्तमान सांसद हेमा मालिनी के पास मुंबई के जयहिंद कॉपरेटिव सोसाइटी में जमीन, अंधेरी में दो फ्लैट, मुंबई के गोखले रोड पर एक फ्लैट, चेन्‍नई में एक फ्लैट और वृंदावन के ओमेक्‍स सिटी में एक बंगला है। इसकी कीमत 1 अरब 13 करोड़ से ज्‍यादा है। उन्‍होंने 4 करोड़ 28 लाख 54 हजार 44 रुपये का पर्सनल लोन ले रखा है। कई बैंक खातों में उनके 1 करोड़ 13 लाख 46 हजार रुपये जमा हैं। हेमा के पास 61 लाख से ज्‍यादा की सात कारें हैं।

धर्मेंद्र ने शेयर मार्केट में 4 करोड़ से ज्‍यादा रुपये लगाए

इसी तरह हेमा के पति धर्मेंद्र की बात की जाए तो उनके पास विभिन्‍न बैंक खातों में 3 करोड़ 96 लाख की नकदी जमा है। उन्‍होंने शेयर मार्केट में 4 करोड़ से ज्‍यादा रुपये लगाए हैं। 7 करोड़ 19 लाख रुपये का उनके ऊपर लोन है। उनके पास चार कारें हैं। धर्मेंद्र के पास 1 करोड़ 7 लाख 45 हजार के आभूषण हैं। 9 करोड़ 36 लाख रुपये में मकान और अपार्टमेंट हैं। अन्‍य अस्‍थाई चल संपत्ति 29 लाख 53 हजार रुपये है।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button