लाइफस्टाइल

विटामिन ई स्किन और बालों की कई समस्याओं को दूर करता है

विटामिन ई को हर प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स में शामिल किया जाता है। ये एक ऐसा विटामिन है जो कि कोलेजन को बूस्ट करने के साथ, स्किन की टाइटनिंग में मददगार है। इसके अलावा ये विटामिन आपकी स्किन के टैक्सचर को बेहतर बनाने के साथ दाग-धब्बों को ठीक करने में मददगार है। साथ ही ये विटामिन आपकी स्किन के लिए एक खास न्यूट्रिएंट की तरह भी काम करता है। इसके अलावा भी विटामिन ई के फायदे कई हैं। लेकिन, उन्हें जानने से पहले जान लेते हैं कि आप फेशियल मसाज के लिए इस विटामिन का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

विटामिन ई कैप्सूल से कैसे करें चेहरे की मसाज
स्किन मसाज के लिए आपको विटामिन ई कैप्यूल को नारियल तेल या बादाम के तेल में मिलाकर लगाना है। आपको करना ये है कि रात में सोने से पहले 1 चम्मच नारियल का तेल या फिर बादाम का तेल लें। इसमें विटामिन ई मिला लें। दोनों को मिक्स कर लें और हल्के-हल्के हाथों पर लगाकर चेहरे की मसाज करें। याद रखें कि इस मसाज से पहले अपने चेहरे की सफाई कर लें। फिर इस मसाज को लगभग 10 से 20 मिनट करें। इस दौरान आप फेस मसाजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।  सुबह उठने के बाद नॉर्मल पानी से अपना चेहरा साफ कर लें।

फाइन लाइन्स और झुर्रियों से छुटकारा दिलाता है
विटामिन ई फेस मसाज से फाइन लाइन्स और झुर्रियों से छुटकारा पाया जा सकता है। दरअसल, ये स्किन की टोनिंग में मददगार है और इसके टैक्सचर को सही करता है। साथ ही, ये झुर्रियों को कम करता है और चेहरे पर एजिंग के लक्षणों में कमी लाता है।

फेस टोनिंग में मददगार
फेस टोनिंग में विटामिन ई मसाज तेजी से काम कर सकता है। ये आपकी स्किन में कोलेजन को बूस्ट करता है और स्किन टाइटनिंग में मददगार है। इसके अलवा ये ब्लड सर्कुलेशन को तेज करता है जिससे स्किन का टैक्सचर सही होता है और स्किन में रौनक आती है। तो, इन तमाम फायदे के लिए और एक ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोजाना रात में विटामिन ई फेस मसाज करके सोएं।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button