उत्तरप्रदेशराज्य

गैंगरेप के आरोपी के घर जांच को पहुंचे दरोगा की गंदी हरकत पर भड़का गुस्‍सा, गांववालों ने बांधकर पीटा

 बीकापुर (अयोध्या)
अयोध्‍या के बीकापुर में सामूहिक दुष्कर्म के एक अभियुक्त के घर सादी वर्दी में विवेचना के लिए पहुंचे दरोगा ने एक महिला से अश्लीलता कर दी। महिला ने शोर मचाया तो ग्रामीणों ने उसे पेड़ में बांध कर जमकर पिटाई कर दी। रविवार की शाम बीकापुर के कोछा गांव में हुई इस घटना में पुलिस ने दरोगा पर केस दर्ज करते हुए कोर्ट में पेश कर दिया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

इनायत नगर थाने के रविवार की देर शाम को एसएसआई केपी यादव ने बीकापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कोंछा मजरा पूरे कुमार पाण्डेय का पुरवा में गैंगरेप के मुकदमे की विवेचना करने पहुंचे थे। इसी दौरान आरोपी की मां ने शोर मचाकर विवेचक के ऊपर छेड़खानी का आरोप लगा दिया। बीकापुर के कोतवाल राजेश कुमार राय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपी दरोगा कृष्ण प्रताप यादव के विरुद्ध धारा 354 आईपीसी में अभियोग पंजीकृत किया गया है। जिसकी विवेचना निरीक्षक इंश नारायण मिश्रा कर रहे हैं। आरोपी दरोगा का मेडिकल परीक्षण के बाद न्यायालय भेजने की कार्रवाई की गई है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण सीएचसी बीकापुर में कराया गया। जबकि पीड़ित का बयान 164 के तहत न्यायालय ले जाने की कार्यवाही निरीक्षक विवेचक इंश नारायण मिश्रा के द्वारा की गई है।

मधुमक्खियों के हमले में दरोगा जख्मी
उधर, अमेठी कलेक्ट्रेट में सोमवार को अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। मधुमक्खियों ने लोगों को डंक मारना शुरू कर दिया। मधुमक्खियों की चपेट में आकर गौरीगंज कोतवाली में तैनात एक दरोगा घायल हो गया। कलेक्ट्रेट में द्वितीय तल पर दाहिनी और मधुमक्खियों का छत्ता लगा हुआ है। सोमवार को दोपहर बाद अचानक मधुमक्खियों ने लोगों पर हमला बोल दिया। छुट्टियों के बाद सोमवार को कलेक्ट्रेट और तहसील में काम का शुरू हुआ था। बड़ी संख्या में लोग आए हुए थे। मधुमक्खियों के हमले से लोगों में अफरातफरी मच गई। मधुमक्खियों के हमले की चपेट में आकर गौरीगंज कोतवाली में तैनात दरोगा चंद्र प्रकाश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा अन्य कई लोगों को भी मधुमक्खियों ने डंक मारा है। घायल दरोगा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घूस मांगने में दरोगा गिरफ्तार, जेल भेजा गया
आजमगढ़ में भी एक दरोगा की करतूत सामने आई है। छेड़खानी के आरोपी से तीस हजार रुपये घूस लेने के मामले में एसपी के आदेश पर पुलिस ने कप्तानगंज थाने में तैनात दरोगा मोहन प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। आरोपी पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। गिरफ्तार दरोगा वाराणसी जनपद के मड़ुआडीह थाना क्षेत्र के जलालीपट्टी का रहने वाला है।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button