उत्तरप्रदेशराज्य

यूपी निकाय चुनावों से फंसी विश्वविद्यालय परीक्षाएं, टलेंगे पेपर? संशय में छात्र

मेरठ-सहारनपुर
मेरठ-सहारनपुर मंडल में चल रही चौ.चरण सिंह विवि की वार्षिक एवं सेमेस्टर परीक्षाएं निकाय चुनावों में फंस गई हैं। चार और 11 मई को मतदान और 13 मई को मतगणना होने से कॉलेजों में परीक्षाएं करना असंभव होगा। मतदान से ठीक पहले ट्रेनिंग, बूथ निर्माण और एक दिन बाद छुट्टी होने से भी पेपर नहीं हो सकेंगे। चुनावों के चलते विवि में एक से 14 मई तक की परीक्षाओं में संशोधन की संभावना है। जल्द ही कुलपति की अनुमति मिलने पर विवि बदलावों की घोषणा करेगा।

विवि के अनुसार मतदान से तीन दिन पहले कॉलेजों में बूथ बनने, कर्मचारी-शिक्षकों की ट्रेनिंग और पोलिंग पार्टियों की रवानगी होती है। इस स्थिति में पहले चरण में एक से तीन मई जबकि दूसरे चरण में आठ से दस मई तक कॉलेज, शिक्षक एवं कर्मचारी प्रभावित होंगे। मतदान के ठीक अगले दिन छुट्टी होती है। विवि प्रशासन के अनुसार इस स्थिति में एक से 14 मई की परीक्षाओं में मुश्किल होगी। विवि के अनुसार कॉलेजों से रिपोर्ट मांगी जा रही है। जल्द ही चुनाव प्रक्रिया में फंस रही परीक्षाओं पर अंतिम निर्णय लेगा।

आज से भरें प्रोफेशनल वार्षिक परीक्षा फॉर्म
विवि से संबद्ध कॉलेजों में सेल्फ फाइनेंस स्कीम में जारी वार्षिक प्रणाली में बीपीएड, बीएमएलटी, एमएससी नर्सिंग, बीलिब और बीएससी बॉयोटेक सहित विभिन्न कोर्स के परीक्षा फॉर्म आज से ऑनलाइन हो जाएंगे। छात्र 25 अप्रैल तक ऑनलाइन फॉर्म भरते हुए 26 अप्रैल तक संबंधित कॉलेज में जमा करा सकेंगे। कॉलेज ये फॉर्म 27 अप्रैल तक कैंपस में जमा करेंगे। 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button