विदेश

4 किलोमीटर का सफर तय करने पर देने पड़े 4 हजार रुपए: बिल देखने के बाद UBER के CEO ने दी सफाई

न्यूयॉर्क
 मैट्रो सिटी से लेकर लोकल तक लोग सफर करने के लिए कैब सर्विस Ola और UBER का इस्तेमाल करते है। लेकिन अकसर थोड़ी दूरी का सफर भी कैब से सफर करना महंगा पड़ जाता है लेकिन एक यात्री को इतना महंगा पड़ जाएगा यह देख आप भी जरूर हैरान रह जाएंगे।

दरअसल, एक नए मामले ने सभी को चौंका दिया है। जिसमें एक पैसेंजर को 4 किलोमीटर का सफर तय करने में 4 हजार रुपए से अधिक का बिल भुगतान करना पड़ा। इतना ही नहीं बिल देखकर CEO भी हैरान रह गए और फिर उन्होंने इस बिल को लेकर अपनी सफाई दी।  
 
एक उबर यूजर्स ने बताया है कि उसने न्यूयॉर्क शहर में 4 किलोमीटर की यात्रा तय करने के लिए 52 अमेरिकी डॉलर यानि करीब 4,294 रुपये की पेमेंट की, जिसमें ड्राइवर की टिप भी शामिल थी।

मामला जब  UBER CEO दाला खोस्रोशाही  के सामने पहुंचा तो UBER के CEO के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जबने किराए को लेकर एक सवाल किया. उन्होंने कहा कि उन्हें उनटाउन न्यूयॉर्क सिटी अपार्टमेंट से एक छोटी सी यात्रा के लिए 4 हजार रुपये से अधिक का किराया देना पड़ा। इस पर  उन्होंने  सफाई देते हुए इस किराए को सही ठहराया और इसके पीछे की वजह को भी बताया।

उनका कहना है कि किराया बढ़ाना उबर के हाथ में नहीं है।  इकोनॉमी महंगाई से जूझ रही है और उन्होंने बताया है कि हर एक चीज महंगी हो रही है। एक जानकारी में बताया है कि 2018 से 2022 तक, करीब चार साल में किराए में 80 प्रतिशत तक का इजाफा किया। जानकारी के मुताबिक, सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि भारत में कई बार किराया बढ़ाया गया।   भारत में मेट्रो शहरों में 5-6 किलोमीटर की दूरी के लिए करीब 300 से 400 रुपये तक का फेयर चार्ज करना पड़ता है।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button