खेल

आज खेला जाएगा आईपीएल के इतिहास का 1000वां मुकाबला, जानें किन दो टीमों के बीच होगी टक्कर

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग का आज एतिहासिक दिन है क्योंकि आज आईपीएल के इतिहास का 1000वां मुकाबला खेला जाना है। जी हां, शानदार शनिवार को आज दो आईपीएल मैच खेले जाएंगे, पहला मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी वहीं दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। एमआई बनाम सीएसके मैच ही आईपीएल का 1000वां मुकाबला होगा। इसी के साथ आईपीएल इतिहास की पहली ऐसी फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग बनेगी जो 1000 मैच का आंकड़ा छुएगी।

आईपीएल की दो सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह 1000वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। एमआई ने अभी तक सबसे अधिक 5 बार चैंपियन बनने वाली टीम है, वहीं महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने चार बार यह खिताब जीता है। यही वजह से इन दोनों टीमों के मुकाबले को आईपीएल का एल क्लासिको भी कहा जाता है।

बात दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों की करें तो, एमआई और सीएसके के बीच अभी तक कुल 34 मैच खेले गए हैं जिसमें से 20 मुकाबले जीतकर रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को इस टीम के खिलाफ 14 बार जीत मिली है। बात पिछले तीन सीजन की करें तो दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर रही है। 2020 से एमआई और सीएसके के बीच 6 मुकाबले खेले गए हैं और दोनों टीमों को इस दौरान 3-3 जीत मिली है। ऐसे में आज के मुकाबले में भी फैंस को भरपूर रोमांच देखने मिलने की उम्मीद लगाई जा सकती है।

आईपीएल 2023 में अभी तक इन दोनों टीमों के सफर की बात करें तो, मुंबई इंडियंस को अपने पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 16वें सीजन में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 मैच खेले हैं। टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले में उन्हें गत चैंपियन गुजरात जाएंट्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, मगर दूसरे मुकाबले में इस टीम ने जोरदार वापसी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स पर 12 रनों से जीत दर्ज की थी।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button