देश

प्रगति मैदान में तिरंगे की जगह खालिस्तानी झंडा लगाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस की स्‍पेशल टीम

पंजाब
खालिस्‍तान समर्थक और 'पंजाब दे वारिस' के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों की तलाश में पुलिस का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। पंजाब पुलिस की लगातार चल रही कार्रवाई के बीच खालिस्तानी समर्थकों ने दिल्ली के प्रगति मैदान में भारतीय झंडे को खालिस्तानी झंडे से बदलने की धमकी दी है। मैसेज के जरिए भेजी धमकी, स्पेशल सेल यूनिट कर रही जांच दरअसल, दिल्ली पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था, जिसे मुंबई से दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरते समय अपने फोन पर पूर्व-रिकॉर्डेड संदेश प्राप्त हुआ था। मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल यूनिट कर रही है। ऑडियो में कथित खालिस्तानी समर्थकों ने प्रगति मैदान पर कब्जा करने और भारतीय तिरंगे को नीचे खींचने की धमकी दी है। उन्होंने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लिए भी अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

प्रगति मैदान पर ही होनी है जी20 बैठक की मेजबानी वहीं दूसरी ओर सितंबर में प्रगति मैदान में जी20 बैठक की मेजबानी के लिए युद्धस्तर पर तैयारी चल रही हैं। इधर, अमृतपाल सिंह गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है। उसके कई साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ की है। गुरुवार को पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी। पुलिस ने अमृतपाल सिंह के एक अन्य कथित सहयोगी को राष्ट्रीय राजधानी से गिरफ्तार किया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के साथ मंगलवार को तिलक विहार से बीमा एजेंट अमित सिंह को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली के आईएसबीटी बस टर्मिनल पर अमृतपाल के दिखने की सूचना दिल्ली के आईएसबीटी बस टर्मिनल पर अमृतपाल के दिखने की सूचना दिल्ली के आईएसबीटी बस टर्मिनल पर अमृतपाल के देखे जाने की खुफिया सूचना मिलने के बाद से दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस की टीमों ने दिल्ली और उससे सटी सीमाओं में तलाशी अभियान तेज कर दिया है। इनपुट्स से पता चला है कि वह साधु के वेश में हो सकता है। वहीं दूसरी ओर हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में चौकसी बढ़ा दी है और कुरुक्षेत्र जिले में कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह के अंतिम ठिकाने का भी पता चल गया है।
 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button