व्यापार

इंडियन आर्मी से इस छोटी कंपनी को मिला 200 ड्रोन सप्लाई करने का ऑर्डर, इफको से भी हुई है 400 ड्रोन की डील

 नई दिल्ली

कोरोमंडल इंटरनेशनल की सहायक कंपनी दक्ष अनमैन्ड सिस्टम्स को इंडियन आर्मी से बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला है। इस ऑर्डर के तहत दक्ष अनमैन्ड सिस्टम्स (Dhaksha Unmanned Systems) भारतीय सेना को 200 मीडियम अल्टीट्यूड लॉजिस्टिक्स ड्रोन्स और उनकी एक्सेसरीज की सप्लाई करेगी। कंपनी को मिला यह कॉन्ट्रैक्ट 165 करोड़ रुपये का है। दक्ष अनमैन्ड सिस्टम्स, ड्रोन बनाने वाली दिग्गज कंपनियों में से एक है।

इफको से मिला 400 ड्रोन सप्लाई करने का ऑर्डर
दक्ष अनमैन्ड सिस्टम्स (Dhaksha Unmanned Systems) को हाल में इफको से 400 एग्री-स्प्रेइंग ड्रोन्स का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। कंपनी को इन ड्रोन्स की डिलीवरी अगले 12 महीने में करनी है। डिफेंस सेक्टर और इफको से मिले ऑर्डर के बाद इस साल के लिए कंपनी के टोटल ऑर्डर 165 करोड़ रुपये के पार पहुंच गए हैं। कंपनी के पास मजबूत ऑर्डर पाइपलाइन में भी हैं, जिससे इस साल कंपनी के रेवेन्यू में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

टाइप सर्टिफिकेट्स पाने वाली इकलौती कंपनी
दक्ष अनमैन्ड सिस्टम्स की अन्ना यूनिवर्सिटी के साथ तकनीकी साझेदारी है। साथ ही, दक्ष अनमैन्ड सिस्टम्स एग्रीकल्चर और सर्वेलंस एप्लीकेशंस की खातिर मीडियम एंड स्मॉल कैटेगरीज में 3 ड्रोन मॉडल्स के लिए डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) से टाइप सर्टिफिकेट्स पाने वाली इकलौती कंपनी है। दक्ष अनमैन्ड सिस्टम्स के CEO रामनाथन नारायणन ने कहा है कि इंडियन आर्मी ने हमें लॉजिस्टिक्स ड्रोन्स की सप्लाई करने के लिए चुना है, यह हमारे लिए गर्व की बात है। यह हमारे लिए एक बड़ा मुकाम है।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button