गैजेट्स

सुबह 11 बजे से ये डाउन हो गई, माइक्रोब्लॉगिंग साइट X

नई दिल्ली

माइक्रोब्लॉगिंग साइट X (पहले ट्विटर) टेक्नीकल परेशानी का सामना कर रहा है। यही वजह है कि गुरुवार सुबह 11 बजे से ये डाउन हो गया है। इससे यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है। जैसे ही आप ऐप को ओपन करेंगे तो आपको सबसे ऊपर 'वेलकम टू योर टाइमलाइन' नोटिफिकेशन शो करेगा जबकि पहले ओपन करते ही फीड अपडेट हो जाती थी। ये दर्शाता है कि यूजर्स काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्लेटफॉर्म को लगातार शिकायत मिल रही हैं। करीब 70 हजार लोग इससे संबंधित शिकायत कर चुके हैं। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इसमें आखिरकार समस्या क्या आई है और इसके पीछे की वजह क्या है? कई लोगों ने तो फेसबुक पर भी इसकी शिकायत की है कि वह 'X' को यूज नहीं कर पा रहे हैं।
ASUS लैपटॉप ब्रांड दिवस- 24,990/- रुपये से शुरू होने वाले लैपटॉप देखें |

एक यूजर ने शिकायत करते हुए लिखा, 'जो लोग X/Twiter का यूज करते हैं , उन्हें बता दें कि ये प्लेटफॉर्म अभी काम नहीं कर रहा है। क्या इस मामले पर कोई कंफर्मेशन देगा। जब से ये ऐप डाउन है तो मैं और मेरे दोस्त फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं।' ये कोई पहली बार नहीं है जब साइट डाउन हुई है। इससे पहले भी इस प्रकार की समस्याएं देखी गई हैं। एलन मस्क की कंपनी का इस साल मार्च और जुलाई में डाउनटाइम आया था।

रिपोर्ट्स की मानें तो जुलाई में X करीब 13 हजार बार डाउन हुआ था। ये आंकड़ा अमेरिका और यूके में डाउन होने का है। यूजर्स ने बताया कि वह मैसेज भी नहीं कर पा रहे थे। मैसेज करने पर कुछ समय इंतजार करने के लिए कहा जा रहा था। ऐसा ही 6 मार्च को हुआ था जब य प्लेटफॉर्म कुछ घंटों के लिए डाउन हुआ था। यूजर्स ने उस समय भी ऐसी ही कंप्लेंट की थी कि उन्हें तस्वीरें और वीडियो अपलोड करने में काफी परेशानी हो रही थी। इससे हजारों लोगों को परेशानी हुई थी।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button