खेल

पंजाब किंग्स की हार से बदला प्लेऑफ का समीकरण, अब इन 4 टीमों के बीच रेस

नई दिल्ली

आईपीएल 2023 का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच धर्मशाला में खेला गया। इस मैच में मेजबान टीम पंजाब की हार के बाद प्लेऑफ के समीकरण में कुछ बदलाव देकने को मिले हैं। शिखर धवन की अगुवाई वाली यह टीम अब प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। ऐसे में टॉप-4 में जगह बनाने के लिए मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जंग जारी है। बता दें, गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन चुकी है।

पंजाब किंग्स इस हार के बाद अब अधिकतम 14 अंकों तक ही पहुंच सकती है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली यह हार उनकी सीजन की 7वीं हार है और यह टीम अब प्वाइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है। पीबीकेएस का आखिरी मैच अब राजस्थान रॉयल्स, के खिलाफ है, अगर वह यह मैच जीत भी लेती है तो 14 अंकों तक पहुंच पाएगी और जिस तरह अभी तक यह सीजन घटा है उसके हिसाब से इन अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचना काफी कठिन है। वहीं पंजाब का नेट रन रेट भी काफी खराब है। हालांकि अधिकारिक रूप से यह टीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है।

MI, RCB, LSG और CSK के क्या है समीकरण
सबसे पहले बात चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की कर लेते हैं। इन दोनों टीमों के पास 15-15 अंक है, अगर लखनऊ और चेन्नई अपना-अपना आखिरी मैच जीतने में सफल रहती है तो वह सीधा प्लेऑफ में प्रवेश कर जाएंगी नहीं तो उनके नसीब की दौड़ मुंबई इंडियंस या फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों में होगी। हालांकि लखनऊ सुपर जाएंट्स को अपना आखिरी मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। यह एक नॉकआउट मैच होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

वहीं बात मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करें तो, इन दोनों टीमों के पास अभी भी 16-16 अंकों तक पहुंचने का मौका है। मुंबई अगर अपने आखिरी मैच में लखनऊ को हराती है तो वह सीधा प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, वहीं अगर आरसीबी अपने आखिरी दो मैच जीतती है तो वह भी प्लेऑफ में प्रवेश कर जाएगी।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button