व्यापार

द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक स्विस विशाल UBS क्रेडिट सुइस के हिस्से के लिए कर रहा बातचीत

लंदन
स्विस बैंकिंग दिग्गज यूबीएस, क्रेडिट सुइस के सभी या कुछ हिस्से को अपने कब्जे में लेने के लिए चर्चा कर रही है, एक दिन के बाद जब संकटग्रस्त बैंकिंग दिग्गज को 54 अरब डॉलर के नकद इंजेक्शन के बावजूद अपने शेयर की कीमत में गिरावट देखना पड़ा। द गार्जियन ने यह जानकारी दी।

फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया कि स्विस नेशनल बैंक द्वारा शुरू की गई वार्ता में दोनों बैंकों के बोर्ड सप्ताहांत में अलग-अलग मिलने के लिए तैयार हैं, जिसने क्रेडिट सुइस को एक जीवन रेखा और नियामक स्विस फिनमा प्रदान की।

अपेक्षित बातचीत के रूप में एक वरिष्ठ क्रेडिट सुइस कार्यकारी ने कहा कि धन प्रबंधन ग्राहक बैंक छोड़ रहे थे। एफटी ने अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए कहा, यूबीएस के बीच विलय, जिसकी कीमत 56 अरब डॉलर है, और क्रेडिट सुइस, जिसकी कीमत 7 अरब डॉलर है, आत्मविश्वास में गिरावट को रोकने के लिए प्लान ए था।

द गार्जियन ने बताया कि यूबीएस को अपने स्विस समकक्ष को लेने में अपने स्वयं के व्यवसाय के लिए संभावित जोखिमों का विश्लेषण करने की भी सूचना मिली थी।

क्रेडिट सुइस ने कहा है कि यह एक मजबूत, वैश्विक बैंक है। मुख्य कार्यकारी उलरिच कोर्नर ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था, हम सभी नियामक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और मूल रूप से ओवरशूट करते हैं। हमारी पूंजी, हमारी तरलता का आधार बहुत मजबूत है।

बढ़ते बैंकिंग संकट में फंसने वाला क्रेडिट सुइस अब तक का सबसे बड़ा बैंक है। शुक्रवार को सिलिकन वैली बैंक की मूल कंपनी ने दिवालिएपन के लिए दायर किया, जब चिंतित जमाकर्ताओं ने अपने खातों से अरबों निकाले। गुरुवार को वॉल स्ट्रीट के सबसे बड़े बैंकों ने सैन फ्रांसिस्को स्थित फस्र्ट रिपब्लिक के लिए एक बचाव पैकेज लॉन्च किया था, जो निकासी की इसी तरह की लहर से प्रभावित हुआ था।

द गार्जियन ने बताया कि उस सौदे ने शुरुआत में घबराए अमेरिकी निवेशकों को शांत किया, लेकिन शुक्रवार को बैंक शेयरों में फिर से गिरावट आई, क्योंकि डर बढ़ गया कि संकट बढ़ रहा है।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button