खेल

आरसीबी ने लगाया ‘हार का ‘पंजा’, रोमांचक मुकाबले में जीती दिल्ली

 नई दिल्ली

स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में एक और हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने नवी मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान पर आरसीबी को 6 विकेट से हराया। आरसीबी ने 151 रन का लक्ष्य दिया, जिसे डीसी ने दो गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। आरसीबी की टूर्नामेंट में यह लगातार पांचवीं हार है। मंधाना ब्रिगेड जीत का खाता खोलने के लिए तरस गई है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने निराशाजनक आगाज किया। शेफाली वर्मा पहले ओवर में शून्य पर आउट हो गईं। उन्हें मेगन शूट ने बोल्ड किया। मेग लैनिंग (18 गेंदों में 15) और एलिस कैप्सी (24 गेंदों में 38) ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन की पार्टनरशिप की। कैप्सी को पांचवें ओवर में प्रीति पोस ने आउट किया। लैनिंग को नौवें ओवर में आशा शोभना ने पवेलियन भेजा। जेमिमाह रोड्रिग्स (28 गेंदों में 32) और मारिजैन काप (32 गेंदों में नाबाद 32) ने चौथे विकेट के लिए 39 रन की पार्टनरशिप की और दिल्ली को सैकड़े के पार पहुंचाया।

रोड्रिग्स को 15वें ओवर में आशा ने अपने जाल में फंसाया। वह 109 के कुल स्कोर पर आउट हुईं। यहां से जेस जोनासेन (25 गेंदों में नाबाद 29) और काप ने 45 रन की अटूट साझेदार की और दिल्ली को जिताकर लौटीं। दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे। मंधाना ने आखिरी ओवर में रेणुका ठाकुर सिंह को गेंद सौंपी लेकिन वह हार से नहीं बचा सकीं। जोनासेन ने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं, काप ने 3 चौके और 1 सिक्स उड़ाया।

इससे पहले, आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 150 रन जुटाए। टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरी आरसीबी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान स्मृति मंधाना (8) पांचवें ओवर में शिखा पांडे का शिकार बन गईं। शिखा ने सोफी डिवाइन (21) को नौवें ओवर में बोल्ड किया। हीथर नाइट (11) का बल्ला नहीं चला। उन्हें तारा नॉरिस ने पवेलियन भेजा। इसके बाद, एलिसे पेरी और ऋचा घोष ने मोर्चा संभाला।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 74 रन की अहम साझेदारी की। शिखा ने इस साझेदारी को 19वें ओवर में ऋचा को आउट कर तोड़ा। ऋचा ने 16 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। पेरी ने 52 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 5 सिक्स ठोके। श्रेयंका पाटिल गेंदों में 4 रन बनाकर नाबाद रहीं।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button