भोपालमध्यप्रदेश

9 लाख 64 हजार लोगों को देंगे नौकरी: राहुल गांधी

भोपाल

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को शिवपुरी से शुरू हुई। इस दौरान उन्होंने रोड शो किया। रोड शो में हजारों की संख्या में कांग्रेस समर्थक लोग शामिल हुए। राहुल गांधी ने शिवपुरी में कहा कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही केंद्र सरकार में खाली पड़े सभी पदों को भरा जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि 2.93 लाख पद रेलवे में खाली हैं। वहीं 2.64 लाख पद सेना में खाली है। इसी तरह 1.43 लाख पद गृह विभाग में खाली हैं।

इन सभी पदों को तत्काल भरा जाएगा। इससे हजार देख के लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। यहां पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना भी साधा उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के युवाओं के लिए कुछ नहीं किया। देश में लाखों पद केंद्र में खाली पड़े हुए हैं, उन पर बेरोजगारों को नौकरी नहीं दी जा रही है। केंद्र सरकार कुछ खास लोगों का ही ध्यान रख रही है। इंडिया गठबंधन की सरकार आई जो बिना देरी किए इन सभी पदों को भरा जाएगा। नौकरी के नए-नए अवसर युवाओं को दिए जाएंगे।

हेलीकॉप्टर से पहुंचे राघोगढ़
शिवपुरी से राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से दिग्विजय सिंह के प्रभाव वाले क्षेत्र राघोगढ़ पहुंचे। यहां पर यात्रा फिर से शुरू हुई। यहां के हनुमान चौराहा से साड़ा कॉलोनी चौराहा तक यात्रा चलेगी। इसके बाद राघौगढ़ बस स्टेंड पर उनकी सभा होने वाली है। यहां से वे बीनागंज पहुंचेंगे। इसके बाद ब्यावरा में उनकी सभा होगी। इस सभा के बाद शाम को सवा पांच बजे से 6 बजे तक राहुल गांधी किसानों से भाटखेड़ी में बातचीत करेंगे। करीब 45 मिनट तक उनका संवाद किसानों से होगा।

राहुल गांधी का असर कम करने सिंधिया का अपने क्षेत्र में दौरा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी के गुना-शिवपुरी जिले में निकल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के गुजरने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इस क्षेत्र में इस यात्रा का असर कम करने के लिए पहुंच रहे हैं। वे तीन दिन तक इस क्षेत्र में रहेंगे। गौरतलब है कि सिंधिया को भाजपा ने गुना संसदीय क्षेत्र से ही अपना उम्मीदवार बनाया है।

इस क्षेत्र में राहुल गांधी की न्याय यात्रा इन दिनों मध्य प्रदेश में हैं, प्रदेश में यह यात्रा गुना संसदीय क्षेत्र से आज शाम को निकल जाएगी। इस यात्रा को निकले हुए 24 घंटे बीतते ही यहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंच रहे हैं। सिंधिया मंगलवार की रात को गुना पहुंचेंगे। यहां पर वे रात में ही पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद बुधवार से वे उन गांवों के दौरा करेंगे, जहां पर ओलावृष्टि से फसले प्रभावित हुई हैं। बुधवार को वे 12 गांवों में जाएंगे। जहां पर वे फसलों के नुकसान हो देखेंगे। इसके बाद अगले दिन वे ग्वालियर में एक बैठक लेने के बाद फिर से गांवों के दौरे पर निकलेंगे। इसके अगले दिन शुक्रवार को वे गांवों को दौरा करेंगे। रात में वे दिल्ली रवाना होंगे।

45 मिनट में जानेंगे प्रदेश के किसानों का हाल, करेंगे शाम को संवाद
शाम को राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के ब्यावरा में राहुल गांधी मध्य प्रदेश के किसानों का हाल जानेंगे, इस दौरान करीब 45 मिनट तक वे किसानों से संवाद करेंगे। राहुल गांधी रविवार को ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रमों को करने के बाद पटना में हुई रैली में शामिल होने चले गए थे। इसके बाद वे सोमवार की सुबह शिवपुरी पहुंचे और यहां पर उन्होंने रोड शो किया। इसके बाद झांसी तिराहा पर उन्होंने एक सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। गौरतलब है कि दो मार्च को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश में आई थी। मुरैना, ग्वालियर और शिवपुरी जिले से यह यात्रा तीन दिनों में गुजर चुकी है।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button