राजनीति

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे, असम में भारत जोड़ो यात्रा पर रविवार को कथित तौर पर हमला हआ, लगे मोदी-मोदी, जय श्रीराम के नारे

नई दिल्ली 
राहुल गांधी पूर्व से पश्चिम तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। असम में भारत जोड़ो यात्रा पर रविवार को कथित तौर पर हमला हआ है। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी वीडियो में राहुल गांधी बस से उतरकर बीजेपी के झंडे लिए लोगों की भीड़ की ओर बढ़ते देखा जा सकता है। हालांकि, जैसे की कांग्रेस सांसद बस से उतरे उन्हें सुरक्षाकर्मी और पार्टी कार्यकर्ता वापस बस के अंदर ले गए।

जय श्रीराम और मोदी मोदी के नारे लगने लगे
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें कुछ लोग सड़कों पर हाथों में बीजेपी का झंडा लिए खड़े नजर आ रहे हैं। जैसे ही राहुल गांधी उन लोगों के पास पहुंचे तभी वहां खड़े लोगों ने जय श्रीराम और मोदी मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। उन लोगों के हाथ में तिरंगा झंडा और भगवा झंडा भी था।

डंडे लेकर आये बीजेपी कार्यकर्ता
नागांव पहुंचकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी और असम के मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "यहां से 2-3 किमी पहले 20-25 बीजेपी कार्यकर्ता डंडा लेकर हमारी बस के सामने आ गए और जब मैं बस से बाहर आया तो वे भाग गए। उन्हें लगता है कि कांग्रेस, बीजेपी और आरएसएस से डर गई है, वे सपना देख रहे हैं। वे जितने चाहें उतने पोस्टर फाड़ें, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हम किसी से नहीं डरते, हम न तो पीएम मोदी से डरते हैं और न ही यहां के मुख्यमंत्री से डरते हैं।

भाजपा दे रही धमकी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि असम की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार लोगों को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने के खिलाफ धमकी दे रही है और यात्रा मार्गों पर कार्यक्रमों की अनुमति देने से भी इनकार कर रही है। राहुल ने विश्वनाथ जिला मुख्यालय विश्वनाथ चरियाली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लेकिन लोग भाजपा से डरते नहीं हैं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी आगामी चुनावों में भाजपा के खिलाफ भारी अंतर से जीत हासिल करेगी।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘हम यात्रा में लंबे भाषण नहीं देते हैं। हम हर दिन 7-8 घंटे यात्रा करते हैं, आपके मुद्दों को सुनते हैं और हमारा उद्देश्य इन मुद्दों को उठाना है।'' उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों को यात्रा में शामिल होने के खिलाफ धमकी दी जा रही है और इसके मार्गों पर कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जा रही है,यहां तक कि राज्य में कांग्रेस के झंडे और बैनरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button