विदेश

राफेल ग्रॉसी दोबारा आईएईए के महानिदेशक नियुक्त

वियन
अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने एजेंसी के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी को दूसरे चार साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया है।

आईएईए ने एक बयान में कहा कि उसके 35 देशों के बोर्ड ने शुक्रवार को अपनी त्रैमासिक बैठक में मौखिक मतदान द्वारा ग्रॉसी को दोबारा महानिदेशक पद पर नियुक्त करने का निर्णय लिया। महानिदेशक की पुन: नियुक्ति सितंबर में एजेंसी के सभी 176 सदस्य देशों के वार्षिक आम सम्मेलन द्वारा अनुमोदन के अधीन है।

ग्रॉसी इस साल दिसंबर की शुरुआत में अपना दूसरा कार्यकाल शुरू करने वाले हैं। उन्होंने कहा, “मुझे कार्यालय में एक और कार्यकाल के लिए नियुक्त करने के बोर्ड के सर्वसम्मत निर्णय से मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं और सदस्य देशों ने इस उल्लेखनीय संगठन के प्रमुख के रूप में मुझ पर जो विश्वास जताया है, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं।”

उन्होंने कहा, “यह ऐसे समय में आया है जब हम कई बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और मैं वैश्विक शांति एवं विकास के समर्थन में आईएईए के महत्वपूर्ण मिशन को लागू करने के लिए यथाशक्ति प्रयास जारी रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं।” ग्रॉसी ने दिसंबर 2019 से संयुक्त राष्ट्र की परमाणु एजेंसी के प्रमुख के रूप में काम किया है।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button