देश

संदीप पर अब्बास बनने का दबाव, दिल्ली के रैन बसेरा में धर्मांतरण का खेल; बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को घेरा

नई दिल्ली
 
अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रैन बसेरा में धर्मांतरण का खेल उजागर हुआ है। इस मामले के सामने आने के बाद इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने इस मुद्दे पर सीधे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा है। इस मामले में पुलिस ने मोहम्मद कलीम नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। दिल्ली बीजेपी का दावा है कि कलीम ने संजीव नाम के एक शख्स को अब्बास बनने के लिए उसपर दबाव बनाया है। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीधे अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल सरकार के एक नये खेल का पर्दाफाश दिल्ली पुलिस ने किया है। दिल्ली के रैन बसेरों में किस तरह से हिंदुओं का धर्मांतरण कर उन्हें मुसलमान बनाने की साजिश की जा रही है उसपर एक मुकदमा दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया है।

हैरानी की बात यह है कि केजरीवाल सरकार के मंत्री हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करते हैं। हमें जानकारी मिली है कि कलीम नाम के शख्स ने संजीव का धर्मांतरण कर उसे अब्बास बनाने की कोशिश की और जब उसने मुकदमा दर्ज किया तब पता चला कि और भी कई लोगों पर दबाव बनाया जा रहा था। आखिर इसके पीछे कौन है। यह रैन बसेरा तो दिल्ली सरकार का है ना? इसके पीछे कौन है? उनकी क्या जिम्मेदारी थी? जो सरकार खुद हिंदू धर्म विरोधी हो और लव जिहाद को संरक्षण देती हो उससे और उम्मीद भी क्या कर सकते हैं। हम दिल्ली पुलिस से मांग करते हैं मोहम्मद कलीम के साथ-साथ उनलोगों का भी पता लगाया जाए जो इस पूरे खेल के पीछे हैं।'

बताया जा रहा है कि मोहम्मद कलीम मटिया महल का रहता था। डीसीपी (सेंट्रल), संजय कुमार सेन ने मीडिया को बताया, 'हमने इस मामले में धारा 153 A और 295 A के तहत केस दर्ज किया है। मोहम्मद कलीम ने B.Tech किया है। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में तुर्कमान गेट इलाके में बने एक रैन बसेरा के केयरटेकर संदीप सागर ने आरोप लगाया है कि कलीम मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी का रहने वाला है। संदीप सागर के मुताबिक, कलीम ने उनपर और रैन बसेरा में रह रहे अन्य लोगों पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। इतना ही नहीं संदीप का यह भी आरोप है कि कलीम हिंदुओं के खिलाफ नफरती भरी भाषा का भी इस्तेमाल करता था। एफआईआर के मुताबिक, करीब 5 साल पहले सागर करीब 5 साल पहले कलीम के संपर्क में आया था।

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कलीम लोगों को इस्लाम धर्म से संबंधित शब्दों का उच्चारण करवाता था। इसके अलावा वो यूट्यूब पर इस्लाम धर्म से संबंधित वीडियो दिखाता था। वो लोगों को हिंदू धर्म के बहिष्कार के लिए भी कहता था। कलीम यहां संजीव को अब्बास कहकर बुलाता था और सुजीत कुमार और विक्की शर्मा पर भी इस्लाम अपनाने का दबाव बना रहा था। इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि वो लोगों को इस्लाम धर्म अपनाने पर शादी कराने, एक लाख रुपया देने और सरकारी नौकरी देने का लालच दिया करता था।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button