खेल

भविष्यवाणी: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत जीतेगा WTC और चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब: जय शाह

मुंबई  
टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब 29 जून को बारबाडोस में जीता था, इस जीत की भविष्यवाणी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कुछ महीने पहले ही राजकोट में कर दी थी। इसी कड़ी में अब जय शाह ने दो और भविष्यवाणी की है। बीसीसीआई सचिव का कहना है कि भारत दो आगामी आईसीसी ट्रॉफी -वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी- रोहित शर्मा की अगुवाई में जीतेगा। बता दें, भारत ने 11 साल का सूखा खत्म कर यह टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। टीम पिछले 12 महीनों में 3 बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची जिसमें दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत कैप्टन रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा को डेडिकेट की। यह इन चारो का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था। राहुल द्रविड़ का बतौर कोच यह आखिरी टूर्नामेंट था। वहीं कोहली, रोहित और जडेजा ने खिताब जीतने के बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले ली है।
 
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई। इस जीत को मैं कोच राहुल द्रविड़, कैप्टन रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा को डेडिकेट करना चाहता हूं। बीते एक साल में ये हमारा तीसरा फाइनल था। जून 2023 में हम डब्ल्यूटीसी फाइनल में हारे, नवंबर 2023 में 10 जीत के बाद हमने दिल जीते, मगर हम कप नहीं जीत पाए। मैंने राजकोट में बोला था कि जून 2024 में हम दिल भी जीतेंगे, कप भी जीतेंगे और भारत का झंडा गाड़ेंगे और हमारे कप्तान ने झंडा गाड़ दिया है।"
 
जय शाह ने आखिरी 5 ओवर में मैच बदलने के लिए जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह के साथ सूर्यकुमार यादव का शुक्रियादा किया। आखिरी 5 ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए मात्र 30 रनों की दरकार थी, तब इन तीन भारतीय गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी कर विपक्षी टीम पर दबाव बनाया। हार्दिक पांड्या ने हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर के महत्वपूर्ण विकेट लिए, वहीं सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवर में शानदार कैच पकड़ा।
 
जय शाह बोले, "इस जीत में आखिरी 5 ओवर का बहुत बड़ा योगदान था। इस योगदान के लिए मैं सूर्यकुमार यादव, (जसप्रीत) बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या का बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं।" आगामी आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर बीसीसीआई सचिव बोले, "इस जीत के बाद अगला पड़ाव है डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी, मेरे को पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम इन दोनों टूर्नामेंट में चैंपियन बनेंगे। फिर से आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। जह हिंद, जय भारत, वन्दे मातरम्।"

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button