देश

7 शहरों का ‘तूफानी दौरा’ करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, 36 घंटे में ही तय करेंगे 5300 किलोमीटर का सफर

 नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से एक 'तूफानी दौरा' शुरू करने वाले हैं। 36 घंटे में ही वह सात शहर जाएंगे और आठ कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वह लगभग 5300 किलोमीटर का सफर तय करेंगे।  वह कई जगहों पर नए प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी का यह सफर राजधानी दिल्ली से शुरू होगा। सबसे पहले वह मध्य प्रदेश के खजुराहो पहुंचेंगे। यहां से वह 'राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस' से जुड़े कार्यक्रम में शरीक होने के लिए रीवा जाएंगे।

1 लाख युवाओं से संवाद
प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश से सीधा दक्षिण पहुंचेंगे। वह कड़ी सुरक्षा के बीच केरल के कोच्चि पहुंचेंगे। यहां वह 1.8 किलोमीटर का रोड शो करेंगे जो कि वेंदुरुती ब्रिज से शुरू होकर सैक्रेड हार्ट कॉलेज थेवारा तक होगा। इसके बाद वह भाजपा युवा मोर्चा के 'युवम' कार्यक्रम के अंतरगत 1 लाख युवाओं से संवाद करेंगे।

वॉटर मेट्रो और वंदेभारत को हरी झंडी
25 अप्रैल को प्रधानमंत्री भारत की पहली वॉटर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे जिसे कोच्चि वॉटर मेट्रो के नाम से जाना जाएगा। इस प्रोजेक्ट में 747 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। यह अपनी तरह की पहली ऐसी बोट सर्विस है जो कि मेट्रो रेल नेटवर्क केसाथ जुड़ी हुई है। तिरुवनंतपुरम में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इके अलावा पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम में ही वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वह तिरुवनंतपुरम के सेंट्रल स्टेडियम में 3200 करोड़ रुपये की विकास  परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी अखीरी में दादरा नगर हवेली की राजधानी सिलवासा पहुंचेंगे। यहां वह 'नमो मेडिकल कॉलेज' का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा कैंपस में अन्य इमारतों का भी उद्घाटन होगा जिन्हें 203 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी यहां 4804.64 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी 16 किलोमीटर का रोडशो करके दमन पहुंचेंगे। यह रोडशो दमन शीफ्रंट प्रोजेक्ट के तहत बनाए गए सीफ्रंट रोड से होकर गुजरेगा। उसी दिन प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली लौट आएंगे। इस पूरे दौरे में वह 5300 किलोमीटर का सफर करेंगे।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button