छत्तीसगढराज्य

कबीरधाम के कांग्रेस जिला अध्यक्ष को पीसीसी ने थमाया स्पष्टीकरण का नोटिस

कबीरधाम.

कबीरधाम जिले में बीते दो दिनों से कांग्रेस पार्टी का हाई वोल्टेज ड्रामा जारी है। दरअसल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष होरीराम साहू ने मंगलवार व बुधवार को एआईसीसी व पीसीसी के पंडरिया विधानसभा के चुनाव प्रभारी की रिपोर्ट पर पूर्व जिला अध्यक्ष महेश चन्द्रवंशी, प्रदेश युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष तुकाराम चन्द्रवंशी समेत 10 बड़े नेताओं को पार्टी से छह साल के लिए सस्पेंड कर दिया था। रिपोर्ट में बताया गया था कि ये सभी कांग्रेस नेता पंडरिया विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ काम किया है। इससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है।

अब इस पूरे मामले को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को संज्ञान में लिया। पीसीसी के प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गेंदू के हस्ताक्षर से जारी आदेश अनुसार कबीरधाम जिला कांग्रेस अध्यक्ष होरीराम साहू को स्पष्टीकरण थमाया है। जारी आदेश में बताया गया है कि पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के शिकायत पर स्थानीय कार्यकर्ताओं को सस्पेंड किए जाने का मामला प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संज्ञान में आया है, जो पार्टी संगठन के संविधान विरुद्ध कार्रवाई है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए आपके द्वारा बिना संज्ञान में लिया गया, उक्त अनुशासनात्मक कार्रवाई को तत्काल निरस्त करते हुए बहाल किए जाने संबंधी आदेश जारी करें। आपके द्वारा उक्त कार्रवाई के संबंध में अपना लिखित स्पष्टीकरण पत्र  24 घंटे के भीतर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को  भेजें। बहाली आदेश जारी नहीं किए जाने की स्थिति में उक्त सस्पेंड आदेश निरस्त माना जाएगा।

अब कांग्रेस की हो रही किरकिरी
इधर, कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने कार्यकर्ताओं व बड़े नेताओं को सस्पेंड किए जाने के बाद काफी किरकिरी हो रहीं है। क्योंकि, ये कंट्रोवर्सी बीते दो दिनों से चल रहीं है। जिन नेताओं को सस्पेंड किया गया था, वे स्पष्ट तौर पर कह चुके है, उन्हें किसी भी प्रकार से नोटिस नहीं दिया गया और न ही उनसे कार्रवाई के संबंध में जानकारी दी गई थी।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button