जबलपुरमध्यप्रदेश

शहडोल में सोन नदी में अवैध खनन रोकने गए पटवारी की ट्रैक्टर से रौंदकर हत्या

शहडोल

शहडोल में सोन नदी में हो रहे रेत के अवैध खनन को रोकने गए ब्यौहारी तहसील के पटवारी को माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। यह घटना देर रात की है। आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर शहडोल एडीजी डीसी सागर ने तीस हजार रुपए का इनाम घोषित किया था, इनाम घोषित होने के चंद घंटे बाद ही आरोपी को मैहर जिले से गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार ब्यौहारी तहसील के खड्डा में पदस्थ पटवारी  प्रसन्न सिंह बघेल तहसीलदार के आदेश पर अपने तीन अन्य पटवारी साथियों के साथ सरकारी वाहन से पेट्रोलिंग करते रेत के अवैध खनन को रोकने सोन नदी किनारे गए थे। यहां पर कई टैक्टर और ट्रालियों में रेत भरी जा रही थी। इसी दौरान पटवारी को देखकर यहां पर रेत भर रही एक टैक्टर-ट्राली नदी पार कर मैहर जिले की ओर भागने लगी। पटवारी प्रसन्न सिंह ने उसे रोकने का प्रयास किया। तभी ट्रैक्टर के चालक शुभम विश्वकर्मा ने पटवारी के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया और भाग गया। पटवारी की वहीं पर मौत हो गई।

रात भर घाट पर ही पड़ा रहा शव सूचना मिली तो सुबह आई पुलिस
स्थानीय लोगों ने बताया कि खनन माफिया पटवारी को कुचलने के बाद मौके से भाग खड़ा हुआ। अन्य अवैध खननकारी भी फरार हो गए। साथी पटवारियों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी, इसके बाद शव रात भर घाट पर ही पड़ा रहा।  इसके बाद जब पुलिस को हत्या की जानकारी मिली तो मौके पर भारी फोर्स भेजा गया। ट्रैक्टर चालक के संबंध में पूछताछ की गई तो पता चला कि वह मैहर जिले का रहने वाला है। दरअसल सोन नदी के एक ओर शहडोल जिला लगता है, जबकि दूसरी ओर मैहर जिला लगता है। शुभम मैहर के एक रेत कारोबारी के यहां पर टैक्टर चालक है।

मालिक भी बन सकता है आरोपी
ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या करने वाले आरोपी शुभम विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर तीस हजार रुपए का इनाम एडीजी ने घोषित किया था। जांच में यदि ट्रैक्टर मालिक के खिलाफ साक्ष्य मिलते हैं तो उन्हें भी आरोपी बनाया जा सकता है।
कुमार प्रतीक, एसपी शहडोल

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button