भोपालमध्यप्रदेश

‘पाकिस्तान ने करवाया है कांग्रेस-NC का गठबंधन!, पाक रक्षा मंत्री के बयान पर फूटा CM मोहन यादव का गुस्सा

भोपाल

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Election) से पहले कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की मुसीबत काफी बढ़ चुकी है। इस गठबंधन के लिए मुसीबत पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने बढ़ा दी है।दरअसल, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने आर्टिकल 370 और 35 ए पर कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के समर्थन की बात कही है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के रक्षा मंत्री के बयान के बाद भाजपा ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को आड़े हाथों लिया है।

क्या कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को आगे बढ़ा रही?- मोहन यादव

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के धारा 370 को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान पर अपनी पार्टी की स्थिति स्पष्ट करें। महन यादव ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है।
क्या यह गठबंधन पाकिस्तान ने कराया?- मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि आज पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाने के मसले पर खुलकर कह रहे है कि पाकिस्तान, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की एक राय है। तो क्या यह गठबंधन पाकिस्तान ने कराया? इस बात के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी बात स्पष्ट करें। मोहन यादव ने कहा कि यह घोर निंदनीय है। अगर कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को लागू कर रही है तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष माफी मांगे- सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुए है, लेकिन आज भी यह दंश सामने आ रहा है। भाजपा ने हमेशा यह सामने रखा है कि धारा 370 एक कलंक है। मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में आज कश्मीर सामान्य राज्यों की श्रेणी में खड़ा हुआ है तो वहीं, कांग्रेस केवल चुनावी राजनीति के लिए देश के दुश्मनों से हाथ मिलाना चाह रही है। यह शर्म की बात है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस पूरे घटनाक्रम पर माफी मांगना चाहिए और पाकिस्तान को कठोर शब्दों में जवाब देना चाहिए।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान पर CM मोहन यादव की तीखी प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा आज पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाने के मसले पर खुलकर कह रहे है कि पाकिस्तान, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की एक राय है. तो क्या यह गठबंधन पाकिस्तान ने कराया? इस बात के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी बात स्पष्ट करें. यह घोर निंदनीय है. अगर कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को लागू कर रही है तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा.

चुनावी राजनीति के लिए देश के दुश्मनों से हाथ मिलाना चाह रही है कांग्रेस

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुए है, लेकिन आज भी यह दंश अगर सामने आ रहा है. भाजपा ने हमेशा यह सामने रखा है कि धारा 370 एक कलंक है. आज मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर सामान्य राज्यों की श्रेणी में खड़ा हुआ है. तो कांग्रेस केवल चुनावी राजनीति के लिए देश के दुश्मनों से हाथ मिलाना चाह रही है. यह शर्म की बात है.

कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को बढ़ा रही आगे

मोहन यादव ने आगे कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस पूरे घटनाक्रम पर माफी मांगना चाहिए और पाकिस्तान को कठोर शब्दों में जवाब देना चाहिए कि वह देश के उनके हालत वही निपट लें, लेकिन अब ये कांग्रेस के ऊपर है कि कांग्रेस के इस स्टेप के मामले में और कांग्रेस के नेशनल कांफ्रेंस का गठबंधन के मामले में ये प्रूव हो गया है कि कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है.

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button