खेल

IPL 2023 की ऑरेंज कैप शिखर के सिर पर, पर्पल कैप पर है इस तूफानी पेसर का कब्जा

 नई दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 के ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में बदलाव देखने को मिला है। ऑरेंज कैप अभी भी पंजाब किंग्स के कप्ता शिखर धवन के सिर पर सजी हुई है, लेकिन राशिद खान से पर्पल कैप छिन गई है। वे अब सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 5 में फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने फिर से एंट्री कर ली है।

ऑरेंज कैप जहां शिखर के सिर पर है तो वहीं पर्पल कैप पर लखनऊ सुपर जाएंट्स के तूफानी पेसर मार्क वुड का कब्जा है। मार्क वुड ने 3 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं। वहीं, शिखर धवन अभी भी एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल के 16वें सीजन में 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। शिखर धवन ने तीन पारियों में 99 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी के साथ कुल 225 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर ऋतुराज गायकवाड़ हैं।  

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर गायकवाड़ ने 189 रन बनाए हैं। तीसरे पायदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस हैं, जिन्होंने 3 मैचों में 175 रन बनाए हैं। विराट कोहली अब चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं, जिन्होंने तीन पारियों में दो अर्धशतकों के साथ कुल 164 रन बनाए हैं। आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होंने 158 रन बनाए हैं।
 
IPL 2023 Orange Cap Race

225 रन – शिखर धवन
189 रन – ऋतुराज गायकवाड़
175 रन – फाफ डुप्लेसिस
164 रन – विराट कोहली
158 रन – डेविड वॉर्नर

वहीं, अगर आईपीएल 2023 की पर्पल कैप की बात करें तो मार्क वुड 9 विकेटों के साथ शीर्ष पर हैं। दूसरे नंबर पर गुजरात टाइटन्स के स्पिनर राशिद खान हैं, जिन्होंने 8 विकेट निकाले हैं। इतने ही विकेट राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चटकाए हैं। एलएसजी के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं, जिन्होंने 6 विकेट निकाले हैं। इतने ही विकेट अल्जारी जोसेफ को मिले हैं।

IPL 2023 Purple Cap Race

9 विकेट – मार्क वुड
8 विकेट – राशिद खान
8 विकेट – युजवेंद्र चहल
6 विकेट – रवि बिश्नोई
6 विकेट – अल्जारी जोसेफ

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button