खेल

IPL 2023 Points Table में मुंबई इंडियंस को हुआ दोहरा नुकसान, अब ये टीमें हैं टॉप 4 में

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 16वें सीजन का छठा मैच हारने वाली मुंबई इंडियंस को प्वाइंट्स टेबल में दोहरा नुकसान झेलना पड़ा है। मुंबई की टीम को एक तो हार मिली और उस वजह से टीम तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई, जबकि टीम को दूसरा नुकसान अंकतालिका में ही नेट रन रेट के मामले हुआ है। टीम का नेट रन रेट पहले भी माइनस में था और अब भी है, लेकिन अब कुछ और अंकों का इजाफा हो गया है। वहीं, लखनऊ सुपर जाएंट्स को अंकतालिका में जबरदस्त फायदा हुआ है, क्योंकि उन्होंने इस रोमांचक मैच को जीता है।

आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में लखनऊ की टीम चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, क्योंकि उनके खाते में अब 15 अंक हो गए हैं। इतने ही अंक दूसरे नंबर पर विराजमान चेन्नई सुपर किंग्स के खाते में हैं और 18 अंकों पर गुजरात टाइटन्स ने टूर्नामेंट के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ये टीम अब नंबर वन की कुर्सी पर है। मुंबई इंडियंस सात मैच जीतकर 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर विराजमान है। बाकी टीम के खाते में 12 या इससे कम अंक हैं। पांचवें से लेकर आठवें नंबर तक की टीम के खाते में 12-12 अंक हैं और हैदराबाद और दिल्ली के खाते में 8-8 अंक हैं।
 
आधिकारिक रूप से अभी तक सिर्फ गुजरात की टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई और सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स टूर्नामेंट के प्लेऑफ की रेस से बाहर हैं। ऐसे में अभी भी सात टीमों के पास प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है, लेकिन सिर्फ तीन ही स्लॉट बाकी हैं। अगर चेन्नई, लखनऊ और मुंबई अपना-अपना आखिरी-आखिरी मैच जीतने में सफल होती हैं तो सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। बैंगलोर और पंजाब को अपने आखिरी दोनों मैच जीतने होंगी। इस समय बैंगलोर पांचवें, राजस्थान छठे, केकेआर सातवें, पंजाब आठवें, हैदराबाद नौवें और दिल्ली 10वें नंबर पर है। 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button