खेल

एमएस धोनी ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसकी वजह से IPL 2023 फाइनल में पहुंची टीम

नई दिल्ली

चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार 23 मई की रात अपने होम ग्राउंड पर गुजरात टाइटन्स को चारों खाने चित कर दिया। चेन्नई की टीम को पहली बार जीटी के खिलाफ जीत मिली और टीम ने क्वालीफायर 1 में गुजरात को हराकर आईपीएल 2023 के फाइनल में प्रवेश किया। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जिसकी वजह से सीएसके ने फाइनल का टिकट कटाया है।

एमएस धोनी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रविंद्र जडेजा की जमकर तारीफ की और कहा कि उनकी ही गेंदबाजी ने गेम बदला। धोनी बोले, "आईपीएल अब इतना बड़ा है कि अब इसे सिर्फ एक और फाइनल नहीं कह सकते। पहले 8 शीर्ष टीमें हुआ करती थीं, अब 10 हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह सिर्फ एक और फाइनल है। 2 महीने की मेहनत है। सभी ने योगदान दिया है। हां, मध्यक्रम को पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। जीटी एक शानदार टीम है और उन्होंने बहुत अच्छा पीछा किया है, लेकिन टॉस हारना अच्छा रहा।"  

उन्होंने आगे कहा, "अगर जड्डू(रविंद्र जडेजा) को ऐसे हालात मिलते हैं जो उसकी मदद करते हैं तो उसके खिलाफ हिट करना बहुत कठिन है। उनकी गेंदबाजी ने खेल बदल दिया। मोइन के साथ उनकी साझेदारी को नहीं भूलना चाहिए। हम एक माहौल बनाने की कोशिश करते हैं और यह पता लगाते हैं कि एक तेज गेंदबाज की ताकत क्या है। हम उन्हें आत्मविश्वास देने की कोशिश करते हैं और उनसे कहते हैं 'कृपया अपनी गेंदबाजी को एक्सप्लोर करने की कोशिश करें'। हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा मोटिवेट करने की कोशिश करते हैं।"
 
रविंद्र जडेजा ने पहले बल्ले से 16 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 22 रन बनाए थे और मोइन अली के साथ 20 रनों से ज्यादा की अहम साझेदारी की। वहीं, जब गेंदबाजी करने आए तो वह अलग ही रंग में नजर आए। पिछले मैच में उन्होंने 50 से ज्यादा रन लुटाए थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने 20 रन भी नहीं दिए और गुजरात टाइटन्स को दो झटके दिए। जडेजा ने दसुन शनाका और डेविड मिलर को चलता किया था।  

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button