भोपालमध्यप्रदेश

कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री जायसवाल ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतमा का निरीक्षण

भोपाल
कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिलीप जायसवाल ने अनूपपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, कोतमा का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री जायसवाल ने स्वास्थ्य केन्द्र में व्याप्त अव्यवस्थाओं और गंदगी को देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त कर सीएमएचओ अनूपपुर को विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) कोतमा को तत्काल यहां से हटाने के निर्देश दिये। राज्यमंत्री जायसवाल ने सीएमएचओ को निर्देशित किया कि में हर सप्ताह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, कोतमा का औचक निरीक्षण करें और उन्हें रिपोर्ट दें।

स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती मरीजों से बेहद आत्मीयतापूर्ण भेंट कर राज्यमंत्री जायसवाल ने मरीजों से यहां की स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया और उनकी समस्याएँ भी जानी। कुछ मरीजों ने स्टॉफ नर्सों द्वारा उनसे दुर्व्यवहार करने और अपने काम के प्रति घोर लापरवाही बरतने की शिकायत की। इसपर राज्यमंत्री जायसवाल ने अत्यंत नाराजगी व्यक्त कर स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ तीन स्टॉफ नर्सेस को सख्त शो-कॉज नोटिस देने के निर्देश सीएमएचओ को दिये। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ अमले को निर्देशित किया कि सभी अपने पदीय कार्यों को पूरी तन्मयता, तत्परता और जिम्मेदारी के साथ पूर्ण करें।

कोतमा में तिरंगा यात्रा में भी हुए शामिल

कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिलीप जायसवाल मंगलवार को कोतमा में आयोजित तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में भी शामिल हुए। उन्होंने आन-बान-शान तिरंगे के प्रति अपना सम्मान व्यक्त कर सभी से अनुरोध किया कि स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सभी अपने-अपने घरों में हर्षोल्लास के साथ तिरंगा फहरायें और अपनी आजादी को अक्षुण्ण बनाये रखने का संकल्प लें। तिरंगा यात्रा में क्षेत्र के 3 हजार स्कूली बच्चे शामिल हुए।

कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री 15 अगस्त को सीधी में करेंगे ध्वजारोहण

कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिलीप जायसवाल 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) को सीधी जिला मुख्यालय में आयोजित जिलास्तरीय कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे और परेड की सलामी लेंगे। राज्य शासन द्वारा आज इस आशय के आदेश जारी कर दिये गये हैं।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button