उत्तरप्रदेशराज्य

मौलाना ने बनाए शादीशुदा महिला से संबंध, गर्भवती होने पर जबरन करवाया धर्मांतरण

मुरादाबाद

यूपी के मुरादाबाद में धर्मांतरण का एक और केस सामने आया है। जहां योगी सरकार धर्मांतरण के मामले में सख्ती दिखा रही है वहीं दोबारा एक और केस आने पर सनसनी मच गई। हालांकि मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में यूपी पुलिस जांच कर रही है। दरअसल, जिस महिला का धर्मांतरण करवाया गया है उसी महिला ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। मामला मुरादाबाद के ग्रामीण इलाके का बताया जा रहा है।

बता दें कि मुरादाबाद के ग्रामीण इलाके में एक शादीशुदा महिला एक मौलाना के संपर्क में आई। 2016 में दोनों के बीच संपर्क हुआ और पहले मौलाना ने महिला को धर्म-कर्म से जुड़ी बाते बताईं। इसी के बाद दोनों के बीच बात हुई तो मौलाना ने महिला को बहलाना-फुसलाना शुरू कर दिया। महिला का आरोप है कि मौलाना ने उसे बहला फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। इस कारण वो गर्भवती हो गई। उसने ये बात मौलाना को भी बताई। इसी के बाद से मौलाना ने उसे धर्मांतरण के लिए कहना शुरू कर दिया।
 
महिला का आरोप है कि धर्मांतरण के लिए कह रहे मौलाना को मना किया तो उसने जबरन महिला का धर्मांतरण करवाया और फिर उससे शादी कर ली। उसे पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। मुरादाबाद के एसपी ग्रामीण, संदीप कुमार मीणा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक महिला ने शिकायत दी थी कि वह पहले से शादीशुदा थी, 2016 में वह एक मौलाना के संपर्क में आई। मौलाना ने महिला को बहला फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। जब वह गर्भवती हो गई तब उसका जबरन धर्मांतरण करके उससे शादी कर ली। मामला दर्ज़ करके अभियुक्त को गिरफ़्तार कर लिया है। इस मामले में जांच शुरू कर दी है और अनुचित कार्रवाई की जाएगी।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button