खेल

IPL 2023 के फाइनल से पहले मथीशा पथिराना के परिवार से मिले माही, बहन बोली ‘मल्ली सुरक्षित हाथों में है…’

नई दिल्ली

आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले गुरुवार यानी 25 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने टीम के साथी मथीशा पथिराना के परिवार से मिले। इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें पथिराना की बहन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की है। इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि अब हमें यकीन है कि मल्ली सुरक्षित हाथों में है। बता दें, क्रिकेट की दुनिया में पथिराना को जूनियर मलिंगा के नाम से भी जानते हैं। उनका बॉलिंग एक्शन श्रीलंका के लीजेंड लासिथ मलिंगा से काफी मिलता-जुलता है। धोनी अपनी अगुवाई में इस खिलाड़ी को सीएसके के फ्यूचर के लिए तैयार कर रहे हैं।

माही के साथ हुई इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पथिराना की बहन ने लिखा 'अब हमें यकीन है कि मल्ली सुरक्षित हाथों में है जब थला ने कहा" आपको मतीशा के बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है, वह हमेशा मेरे साथ है। ये पल मेरे सपने से भी परे थे।' गौरतलब है कि पथिराना ने आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए बतौ डेथ बॉलर गेंदबाजी कर रहे हैं। 20 वर्षीय यह खिलाड़ी अब तक इस टी20 टूर्नामेंट में 7.72 की इकॉनमी रेट से 11 मैचों में 17 विकेट चटका चुका है।

धोनी की खोज है पथिराना
मथीशा पथिराना का एक वायरल वीडियो देखकर चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी प्रभावित हो गए थे। धोनी को शायद अंदाजा लग गया था कि पथिराना आने वाले समय में कामयाब तेज गेंदबाज बन सकते हैं। पथिराना का वीडियो देखकर धोनी ने एकदम हटकर कदम उठाया, उन्होंने एक लेटर लिखा और पथिराना को दुबई में सीएसके की टीम से जुड़ने के लिए कहा। यह बात 2021 की है, जब कोविड महामारी के चलते आईपीएल को दुबई शिफ्ट कर दिया गया था। पथिराना के कोच बिलाल फैसी ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में यह पूरा किस्सा सुनाया है। उन्होंने बताया कि किस तरह से धोनी ने पथिराना को अप्रोच किया था।

उन्होंने कहा, 'पथिराना तब 17 या 18 साल का था, कोविड महामारी अपने चरम पर थी, जब धोनी का लेटर आया था, जिसमें लिखा था कि पथिराना वैक्सीन लेकर दुबई में सीएसके से जुड़ें। 2020 में वह अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुका था, और बांग्लादेश लीग में भी उसको जगह मिली। एक बल्लेबाज को अपनी यॉर्कर गेंद पर बोल्ड करते हुए उसका एक वीडियो वायरल हो गया था। तब सीएसके ने उसमें अपनी रुचि दिखाई थी।'

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button