विदेश

जाने कौन है पोर्न स्टार जिसके आरोप लगाने से हिली अमेरिका की सियासती धरती

वॉशिंगटन

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डैनियल्स को गुप्त रूप से पैसे देने का आरोप लगा है। बताया जाता है कि ट्रंप ने यह पैसे साल 2016 में अमेरिकी चुनाव से पहले दिए थे, ताकि किसी तरह के स्कैंडल को रोका जा सके। बता दें कि स्टॉर्मी डैनियल्स ने कभी अमेरिका में सीनेट चुनाव लड़ने की भी तैयारी की थी। अब सवाल उठता है कि आखिर स्टॉर्मी डैनियल्स है कौन और यह पूरा मामला क्या है?

लिखी है किताब
स्टॉर्मी डैनियल्स एक एडल्ट ऐक्ट्रेस है, जिसका कानूनी नाम स्टेफनी ग्रेगरी क्लिफर्ड है। स्टॉर्मी के मुताबिक वह डोनाल्ड ट्रंप से साल 2006 में एक गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान मिली थी। स्टॉर्मी ने ‘फुल डिस्क्लोजर’ नाम की एक किताब लिखी है और इसमें डोनाल्ड ट्रंप से उस मुलाकात को लेकर कई दावे किए हैं। स्टॉर्मी की एक बेटी भी है। इस पोर्न स्टार ने पिछले साल एडल्ट फिल्मों के अभिनेता बैरेट ब्लेड से शादी रचाई है।

मां ने की परवरिश
स्टॉर्मी डैनियल्स लुसियाना के बेटन रोग में पली-बढ़ी हैं और हाई स्कूल की पढ़ाई के दौरान वह स्ट्रिप क्लब में काम करने लगी। द गार्डियन के मुताबिक उसने यह कदम अपने परिवार की आर्थिक मदद के लिए उठाया था। स्टॉर्मी के माता-पिता का तलाक हो चुका था और उसकी परवरिश उसकी मां ने की। स्टॉर्मी ने 2018 में अपना मेमॉयर लिखा था, इसके मुताबिक अपने परिवार ने ही उसे छोड़ दिया था। रिपोर्टों के मुताबिक साल महज नौ साल की उम्र में एक उम्रदराज व्यक्ति ने उसका यौन शोषण भी किया था।

चुनाव लड़ने की तैयारी में थी
साल 2009 में स्टॉर्मी डैनियल्स ने घोषणा की थी कि वह 2010 के अमेरिकी चुनाव में लुसियाना की सीनेट सीट से उम्मीदवारी की योजना बना रही है। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील ने स्वीकार किया था कि उसने 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले स्टॉर्मी को देने के लिए 130,000 डॉलर के गुप्त धन का इंतजाम किया था। इसके पीछे मकसद यही था कि 2006 में स्टॉर्मी और ट्रंप के सेक्स संबंधों को छुपाया जा सके।

जुलाई 2006 का कथित मामला
डेनियल ने 2018 में प्रकाशित अपनी किताब "फुल डिस्क्लोजर" में ट्रंप के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र किया था. किताब के मुताबिक, जुलाई 2006 में एक गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की पोर्न स्‍टार स्टॉर्मी डेनियल से मुलाकात हुई थी. डेनियल्‍स उस समय 27 वर्ष की थीं और ट्रंप 60 साल के. इस मुलाकात के लगभग चार महीने पहले ट्रंप की तीसरी पत्नी मेलानिया ने बेटे बैरोन को जन्म दिया था.

द वॉल स्ट्रीट ने किया था खुलासा
डेनियल्‍स ने अपनी किताब में कहा है कि इस दौरान वह सोच रही थीं कि "ये मेरा अब तक का सबसे कम प्रभावशाली सेक्स संबंध हो सकता है."  बताया जा रहा है कि 2016 में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ट्रंप के निजी वकील और फिक्सर माइकल कोहेन ने 2006 की घटना पर मुंह बंद रखने के लिए डेनियल्‍स को $ 130,000 का भुगतान की व्यवस्था करने की बात स्वीकार की है. पॉर्न स्‍टार डेनियल्‍स को पैसे का भुगतान करने का खुलासा जनवरी 2018 में द वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा किया गया था. इसी मामले में ट्रंप पर मुकदमा चलाने की मैनहट्टन की ग्रैंड जूरी ने अनुमति दी है.

ट्रंप ने सभी आरोपों से इनकार किया
पॉर्न स्‍टार डेनियल्‍स को पैसे का भुगतान करने का खुलासा जनवरी 2018 में द वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा किया गया था. 76 वर्षीय ट्रंप ने सभी आरोपों से इनकार किया है. ट्रंप ने मामले को "राजनीतिक उत्पीड़न और चुनाव हस्तक्षेप" के रूप में बताते हुए खारिज किया है. अभियोजकों और उनके डेमोक्रेटिक विरोधियों के खिलाफ भड़कते हुए उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रपति जो बाइडेन पर उल्टा पड़ेगा.

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button