खेल

केएल राहुल का शतक, भारतीय टीम 245 रनों पर सिमटी

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल बारिश के चलते कुछ देरी से शुरू हुआ। दूसरे दिन भारत ने आठ विकेट पर 208 रनों से आगे खेलना शुरू किया। केएल राहुल और मोहम्मद सिराज ने स्कोर 238 रनों तक पहुंचाया। सिराज पांच रन बनाकर आउट हुए और फिर केएल राहुल ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। केएल राहुल की यह पारी इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगी, क्योंकि उन्होंने जिस तरह से दबाव में यह पारी खेली है, वह दिखाती है कि केएल राहुल किस लेवल के बल्लेबाज हैं। केएल राहुल 101 रन बनाकर नांद्रे बर्गर का शिकार बने और भारतीय टीम इस तरह से 245 रनों पर ऑलआउट हो गई।
 
केएल राहुल के रूप में टीम इंडिया को आखिरी झटका लगा। नांद्रे बर्गर की गेंद पर केएल राहुल क्लीन बोल्ड हुए और इस तरह से भारतीय टीम पहली पारी में 245 रनों पर ऑलआउट हो गई। एक समय भारतीय टीम का 200 रनों तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन केएल राहुल की पारी ने टीम का स्कोर यहां तक पहुंचाया। केएल राहुल ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। केएल राहुल की यह पारी इतिहास के पन्नों में जरूर दर्ज होगी। गेराल्ड कोएट्जी के जिस ओवर में मोहम्मद सिराज आउट हुए उसकी ही आखिरी गेंद पर राहुल ने छक्का लगाकर शतक पूरा किया। भारत को 65.1 ओवर में 9वां झटका लगा। गेराल्ड कोएट्जी की गेंद पर मोहम्मद सिराज कॉट बिहाइंड आउट हुए। सिराज ने रिव्यू लिया, लेकिन रिप्ले में वह आउट ही नजर आए। भारत ने 238 रनों पर 9वां विकेट गंवाया। 65 ओवर में भारत ने आठ विकेट पर 238 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 95 रन बनाकर खेल रहे हैं। केएल राहुल ने 65वें ओवर में कगीसो रबाडा की गेंद पर 10 रन बटोरे। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है।

सेंचुरियन टेस्ट मैच दूसरे दिन अपने समय पर शुरू नहीं हो सका। बारिश के कारण मैच देर से शुरू होगा। बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि बारिश की वजह से मैच समय पर शुरू नहीं होगा और अगली अपडेट के लिए आप यहां बने रहिए।  बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल भी समय पर शुरू नहीं होगा। पिच पर कवर लगे हुए हैं। थोड़ी बहुत बारिश हुई है, जिसके कारण मैच समय पर शुरू नहीं होगा।  भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा।

 बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय टीम अभी पीछे है, लेकिन अगर भारत आज 250 प्लस बना देता है और साउथ अफ्रीका को जल्दी आउट कर देगा तो ड्राइविंग सीट पर आ सकता है। आज भारतीय टीम की नजरें पहले तो 250 प्लस पर पहुंचने पर होंगी, लेकिन गेंदबाजों के हाथ में ये जिम्मेदारी होगी कि वे मेजबानों को जल्दी से जल्दी आउट करें। भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर डेढ़ बजे शुरू होना है, लेकिन अगर अंपायर, रेफरी और दोनों टीमों के कप्तान इस पर राजी होते हैं कि आज मैच की शुरुआत आधे पहले हो तो यह हो सकता है।   

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button