विदेश

लेबनान पेजर ब्लास्ट में रिनसन के परिवार का बैकग्राउंड चेक करने पहुंची केरल पुलिस, BJP ने बताया देश का बेटा

वायनाड.

लेबनान में हुए पेजर ब्लास्ट में भारतीय मूल के नागरिक रिनसन जोस का नाम सामने आया है। केरल से संबंध रखने वाले रिनसन इस समय यूरोपीय देश नॉर्वे में रहते हैं। पेजर ब्लास्ट में नाम जुड़ने के बाद केरल पुलिस ने रविवार को उनके परिवार की पृष्ठभूमि की जांच की है। इस लिंक के सामने आने के बाद बीजेपी के एक नेता ने रिनसन को 'देश का बेटा' बताते हुए सुरक्षा की मांग की।

केरल पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, यह कोई केस या जांच नहीं है। हमारी विशेष शाखा के अधिकारियों ने बस उस परिवार की पृष्ठभूमि की जांच की है। इसमें कुछ भी नया नहीं है; जब भी ऐसी खबरें सामने आती हैं, तो ऐसी जांच की जाती है। इस मामले पर बोलते हुए एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस लिंक के सामने आने के बाद मनंतावडी के पास के इलाके में "एहतियाती गश्त" शुरू कर दी गई है, जहाँ उनका परिवार रहता है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार ने पुलिस सुरक्षा का अनुरोध नहीं किया है। बता दें कि, एक दशक पहले नौकरी के लिए विदेश गए रिनसन अब नॉर्वे के नागरिक हैं। यही नहीं रिनसन और हंगरी की एक कंपनी की सीईओ क्रिस्टियाना बार्सोनी के बीच भी गठजोड़ की बात कही जा रही है।

बीजेपी ने की परिवार के सुरक्षा की मांग
इस बीच केरल बीजेपी के एक नेता संदीप जी वारियर ने रिनसन और उनके परिवार की सुरक्षा की मांग की है। भाजपा के राज्य समिति सदस्य वारियर ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, वह हमारे देश का बेटा है। वह मलयाली है। किसी भी कीमत पर हमें रिनसन और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।

रिनसर ने 10 साल पहले छोड़ दिया था भारत
रिनसन के एक रिश्तेदार ने बताया कि उन्हें इस घटना के बारे में जानकारी मीडिया से पता चली। रिश्तेदार ने बताया कि, वह यहीं वायनाड में पले-बढ़े और रिनसन ने केरल और बाहर दोनों जगहों से पढ़ाई की है। एमबीए पूरा करने के बाद उन्होंने 10 साल पहले भारत छोड़ दिया था। वह एक कंपनी में नौकरी करने से पहले विदेश में पढ़ाई कर रहे थे। जहां तक हमें पता है, वह वर्तमान में नॉर्वे में एक कंपनी में काम कर रहे हैं। रिश्तेदार ने आगे बताया कि, रिनसन आखिरी बार पिछले साल नवंबर में केरल आए थे और जनवरी में वापस चले गए थे। मुझे नहीं पता कि, रिनसन का नॉर्वे में खुद का बिजनेस है या नहीं। लेकिन उनकी पत्नी भी किसी कंपनी में काम करती हैं।
उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरें आने के दो या तीन दिन पहले ही मैंने रिनसन से बात की थी। हमें 100 प्रतिशत यकीन है कि वह कोई गलत काम नहीं करेगा। उन्होंने मीडिया से अपील की कि वह परिवार को मुश्किल स्थिति में न डाले। रिनसन के परिवार के एक पड़ोसी ने कहा कि, "उनके या उनके परिवार के बारे में कहने के लिए कुछ भी बुरा नहीं है। हमारे लिए उनकी प्रतिष्ठा बेदाग है।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button