खेल

कामरान अकमल, सलमान बट और इफ्तिखार अंजुम को PCB में मिला खास रोल, करेंगे वहाब रियाज की मदद

नई दिल्ली
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की सिलेक्शन कमिटी में कामरान अकमल, सलमान बट और इफ्तिखार अंजुम को नया रोल दिया गया है। मेंस नैशनल सिलेक्शन कमिटी के चीफ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज हैं। अकमल, सलमान और इफ्तिखार को चीफ सिलेक्टर वहाब का कंसल्टेंट बनाया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए पाकिस्तान स्क्वॉड चुनना इनका पहला असाइनमेंट होगा। पाकिस्तान क्रिकेट में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से बड़े बदलाव हुए हैं। पीसीबी ने कोचिंग स्टाफ, कप्तान तक सबकुछ बदल डाला। पाकिस्तान के नए क्रिकेट डायरेक्टर मोहम्मद हफीज हैं, जबकि उमर गुल तेज गेंदबाजी कोच और सईद अजमल स्पिन गेंदबाजी कोच हैं।
 
पाकिस्तान के लिए टेस्ट टीम की कप्तानी अब शान मसूद कर रहे हैं, जबकि टी20 इंटरनेशनल टीम की कमान शाहीन शाह अफरीदी को सौंपी गई है। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी, जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट टीम की काफी थू-थू हुई थी। बाबर आजम ने कप्तानी से इस्तीफा दिया, हालांकि कहा यह जा रहा है कि उनसे पीसीबी ने इस्तीफा दिलवाया।
 
कामरान अकमल, सलमान बट और इफ्तिखार अंजुम पाकिस्तान की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं और सलमान बट ने तो टीम की कप्तानी भी की है। सलमान बट मैच फिक्सिंग के चलते बैन भी झेल चुके हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई हुई है, जहां उसे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 से 18 दिसंबर के बीच पर्थ में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है, जो डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी टेस्ट मैच भी हो सकता है।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button