खेल

IPL 2023 ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन आगे? प्लेऑफ में इन खिलाड़ियों का जलवा

नई दिल्ली
 बुधवार रात मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। इस मैच के हीरो आकाश मधवाल रहे जिन्होंने महज 5 रन खर्च कर 5 विकेट चटकाए। मधवाल को उनके इस धांसू प्रदर्शन के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव और पीयूष चावला जैसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में आगे की ओर कदम बढ़ाए।  सबसे पहले बाद ऑरेंज कैप की करते हैं। मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 33 रनों की शानदार पारी खेली। वह इसी के साथ 544 रनों के साथ 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं ईशान किशन ने भी 454 रनों के साथ टॉप-10 में एंट्री मारी है। कैमरून ग्रीन ने एलएसजी के खिलाफ सर्वाधिक 41 रन बनाए और वह इस सूची में 422 रनों के साथ 12वें पायदान पर हैं।
 
ऑरेंज कैप फिलहाल आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी के सिर सजी हुई है, मगर गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के पास उनसे यह कैप छीनने का शानदार मौका है। डुप्लेसी और गिल के बीज महज 8 रन का अंतर रह गया है। अगर गिल क्वालीफायर-2 में 9 रन बनाते हैं तो वह आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

फाफ डुप्लेसी- 730
शुभमन गिल- 722
विराट कोहली- 639
यशस्वी जायसवाल- 625
डेवोन कॉन्वे- 625

 
वहीं एक नजर पर्पल कैप की रेस पर डालें तो, 34 साल के पीयूष चावला 21 विकटों के साथ इस सूची के तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ उन्हें महज 1 ही विकेट मिला। चावला के अलावा युदवेंद्र चहल और तुषार देशपांडे के भी 21-21 ही विकेट हैं, मगर बेहतर इकॉन्मी रेट के चलते एमआई का यह गेंदबाज आगे हैं।

वहीं एलएसजी बनाम एमआई एलिमिनेटर मुकाबले में 4 विकेट चटकाने वाले नवीन-उल-हक 11 विकेट के साथ 26वें पायदान पर हैं। बात आकाश मधवाल की करें तो वह इस सीजन फिलहाल 13 विकेट चटका चुके हैं और एलएसजी के खिलाफ पंजा खोलकर वह सीधा 18वें पायदान पर पहुंच गए हैं। बता दें, गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी इस सूची में टॉप पर चल रहे हैं, उन्हें फिलहाल टक्कर जीटी के ही अन्य तेज गेंदबाज राशिद खान देते हुए दिखाई दे रहे हैं। दोनों के बीच महज 1 विकेट का अंतर है।

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज

मोहम्मद शमी- 26 विकेट
राशिद खान- 25 विकेट
पीयूष चावला- 21 विकेट
युजवेंद्र चहल- 21 विकेट
तुषार देशपांडे- 21 विकेट

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button