खेल

भारतीय WC स्क्वॉड का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों की खुली किस्मत

मुंबई

वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) शुरू होने में अब 30 दिन का समय बचा है. ऐसे में सभी टीमों ने अपने सर्वश्रेष्ठ संभावित 15 खिलाड़ियों चयन करना शुरू कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने तो वर्ल्ड कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. वहीं, मेजबान भारत ने भी अब इस मेगा इवेंट के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है. इन 15 खिलाड़ियों पर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीताने की जिम्मेदारी रहेगी.

रोहित शर्मा के हाथों में टीम की जिम्मेदारी

टीम इंडिया वर्ल्ड कप में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही टीम की कप्तानी सौंपी गई है. वहीं, उपकप्तान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को बनाया गया है. विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल और ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है. हाल ही में चोट से ठीक हुई केएल राहुल को भी टीम में जगह मिली है. बतौर स्पिनर कुलदीप यादव अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के मैच

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपनी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी. टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेलेगी. वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 14 अक्टूबर को होगी. 19 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा. टीम इंडिया अपना पांचवां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. ये मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड का आमना सामना 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा. टीम इंडिया 2 नवंबर को श्रीलंका से भिड़ेगी. वहीं, 5 नवंबर को कोलकाता में टीम इंड़िया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच 12 नवंबर को बेंगलुरु में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी.

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल-

8 अक्टूबर: भारत vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई
11 अक्टूबर: भारत vs अफगानिस्तान, नई दिल्ली
14 अक्टूबर: भारत vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर: भारत vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर: भारत vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर: भारत vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर: भारत vs श्रीलंका, मुंबई
5 नवंबर: भारत vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर: भारत vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर),  हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button