भोपालमध्यप्रदेश

‘INDIA’ गठबंधन में बढ़ी खटास: सपा अध्यक्ष का नाम सुनते ही बोल पड़े कमलनाथ , अरे भाई छोड़ो अखिलेश-वखिलेश

 छिंदवाड़ा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन में दरार पैदा हो गई है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की ओर से गठबंधन को लेकर दिए गए बयानों के बाद अब कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ उनका नाम सुनकर खिन्न हो गए। पत्रकारों की ओर से सवाल पूछे जाने पर कमलनाथ ने बेरुखी से कहा, ' अरे भाई छोड़ो अखिलेश-वखिलेश।' यह कहते हुए उन्होंने ड्राइवर को गाड़ी आगे बढ़ाने को कह दिया।

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन करना चाहती थी। अखिलेश यादव का कहना है कि इसको लेकर दोनों दलों में बातचीत भी हुई। लेकिन कांग्रेस ने एकतरफा उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। अखिलेश यादव ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का नाम लेकर कहा था कि उन्होंने बातचीत की थी। 6 सीटें देने की बात हुई थी लेकिन अंत में एक भी सीट नहीं दी। कमलनाथ से शुक्रवार को पत्रकारों से कांग्रेस की दूसरी लिस्ट को लेकर कहा, 'आगामी विधानसभा चुनाव पर मध्य प्रदेश के पूर्व CM और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, 'माहौल बहुत अच्छा है। लोग हमें फोन कर रहे हैं और बता रहे हैं कि लोगों में उत्साह है। हम उम्मीद से भी बेहतर संख्या से जीतेंगे..' इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कांग्रेस पर 'विश्वासघात' के आरोपों को लेकर सवाल किया गया तो कमलनाथ ने कहा, "अरे भाई छोड़ो अखिलेश वखिलेश…'

क्या कहा था अखिलेश यादव ने
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि था कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर उनकी पार्टी को भ्रम में रखा गया। वह कमनलाथ के उस बयान पर जवाब दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि 'इंडिया' गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव को लेकर किया गया है। अखिलेश यादव ने कहा, 'अगर मुझे यह पहले दिन पता होता कि विधानसभा स्तर पर इंडिया का कोई गठबंधन नहीं है, तो हम या हमारी पार्टी के लोग कभी उनसे मिलने नहीं जाते और न ही कांग्रेस के लोगों को कोई सूची देते और न ही उनका फोन उठाते। यदि उन्होने यह बात की है कि राज्य स्तर पर गठबंधन नहीं है तो यह हमें स्वीकार है।' अखिलश यादव ने कमलनाथ और दिग्विजय का नाम लेकर यह भी कहा कि सपा नेताओं को रात एक बजे तक जगा कर रखा गया था और 6 सीटों पर विचार की बात कही गई थी।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button