व्यापार

Google अगले महीने से बंद हो जाएगी ये सर्विस, जानिए डिटेल्स

नईदिल्ली
Google ने साल 2020 में Google TV प्लेटफॉर्म को इंट्रोड्यूस किया था. इस ऐप को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने Play Movies & TV के मोबाइल ऐप को Google TV मोबाइल ऐप में मर्ज कर दिया था. अक्टूबर में गूगल ने Android TV पर इसके नाम में बदलाव किया और उसके बाद से ही ऐप ने काम करना बंद कर दिया था.

पिछले कुछ हफ्तों से इस ऐप को लेकर लगातार कंफ्यूजन बना हुआ है. इस ऐप पर क्लिक करने पर यूजर्स Android TV शॉप टैब पर पहुंच जाते हैं. अब गूगल ने आखिरकार इस सर्विस को बंद करने के ऐलान कर दिया है. कंपनी ने बताया कि जनवरी में Play Movies & TV को बंद कर दिया जाएगा.

गूगल ने सपोर्ट पेज पर दी है जानकारी

कंपनी ने कई प्लेटफॉर्म से इस ऐप को रिमूव कर दिया है. वैसे ये ऐप एंड्रॉयड टीवी, चुनिंदा केबल बॉक्सेस और वेब पर उपलब्ध है, लेकिन इसे एक्सेस नहीं किया जा सकेगा. गूगल ने अपने सपोर्ट पेज को अपडेट करते हुए इसकी जानकारी दी है.

गूगल ने पोस्ट में बताया कि इन बदलावों के साथ Google Play Movies & TV  एंड्रॉयड टीवी पर उपलब्ध नहीं होगा. हालांकि, आप अपने खरीदे टाइटल्स को एंड्रॉयड टीवी डिवाइस, गूगल टीवी डिवाइस, गूगल टीवी मोबाइल ऐप और YouTube पर एक्सेस कर सकेंगे.

कब से बंद हो जाएगा ये ऐप?

Play Movies & TV को 17 जनवरी को एंड्रॉयड टीवी से आधिकारिक रूप से सीज कर दिया जाएगा. इसके बाद जब भी यूजर्स इस ऐप को एक्सेस करना चाहेंगे, तो उन्हें सिर्फ Shop टैब का ही ऑप्शन मिलेगा. गूगल ने ये भी कन्फर्म कर दिया है कि Play Movies & TV ऐप दूसरे किसी प्लेटफॉर्म पर भी नहीं चलेगा.

किसी केबल बॉक्स में अगर इसका ऑप्शन मिलता भी है, तो वो आने वाले दिनों में नहीं मिलेगा. इस पर क्लिक करने पर यूजर्स सीधे YouTube पर पहुंच जाएंगे. play.google.com/movies के जरिए मिलने वाला वेब एक्सेस भी अब YouTube.com/movies पर खुलेगा.

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button