Uncategorized

दिल्ली मेट्रो में ‘छोटे कपड़ों’ में सफर करने पर DMRC सख्त, लड़की बोली- यह मेरी लाइफ…दिल जो चाहे वो करूंगी

नई दिल्ली
दिल्ली मेट्रो के एक कोच में कथित तौर पर ‘छोटे कपड़ों' में यात्रा कर रही एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में महिला अन्य महिला यात्रियों के साथ ‘छोटे कपड़ों' में मेट्रो कोच के अंदर बैठी हुई नजर आती है। नेशनल डेस्क: दिल्ली मेट्रो के एक कोच में कथित तौर पर ‘छोटे कपड़ों' में यात्रा कर रही एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में महिला अन्य महिला यात्रियों के साथ ‘छोटे कपड़ों' में मेट्रो कोच के अंदर बैठी हुई नजर आती है। बाद में महिला खड़ी होकर वहां से चली जाती है। दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘‘DMRC अपने यात्रियों से सभी सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल का पालन करने की उम्मीद करती है जो समाज में स्वीकार्य हैं।''

बयान के मुताबिक, ''यात्रियों को ऐसे किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए या ऐसा कोई पहनावा नहीं पहनना चाहिए जिससे दूसरे यात्रियों की संवेदनाएं आहत हों।'' दिल्ली मेट्रो ने कहा कि DMRC का संचालन और रखरखाव अधिनियम में 'अभद्रता' को धारा 59 के तहत दंडनीय अपराध के रूप में सूचीबद्ध करता है। उन्होंने कहा कि हम अपने सभी यात्रियों से अपील करते हैं कि वे मेट्रो जैसी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में यात्रा करते समय कृपया मर्यादा बनाए रखें। हालांकि, यात्रा करते समय कपड़ों की पसंद जैसे मुद्दे एक व्यक्तिगत मुद्दा है और यात्रियों से अपेक्षा की जाती है कि वे एक जिम्मेदार तरीके से अपने आचरण को स्व-विनियमित करें।

 लड़की का भी आया बयान
‘छोटे कपड़ों' में मेट्रो कोच में सफर करने वाली 19 साल की लड़की का भी बयान आया है। उसने कहा कि यह मेरी मर्जी है कि मैं क्या पहनूं और क्या नहीं। लड़की ने कहा कि मैं दूसरों की पंसद के हिसाब से नहीं चलूंगी। साथ उसने कहा कि उसके घरवाले भी उसकी इस हरकत से नाराज है और पड़ोसियों ने भी उसे धमकी दी है। लड़की ने कहा कि इस सबके बावजूद वह वहीं करेगी जो उसे पंसद होगा। वहीं क्या वो उर्फी जावेद से प्रेरित है, पूछने पर उसने कहा कि मैं तो उसे जानती भी नहीं। मैं हमेशा से ऐसे ही रहती आई हूं और ऐसे ही कपड़े पहनती हूं, बस वीडियो अब वायरल हुआ है।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button