राजनीति

सुरजेवाला का विवादित बयान ‘बीजेपी को वोट देने वाले राक्षस प्रवृत्ति के’ मैं श्राप देता हूं…’

कैथल

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला अपने एक बयान की वजह से विवादों में आ गए हैं. हरियाणा के कैथल में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए वोट करने वाले लोगों को राक्षस प्रवृत्ति का बता दिया है. उन्होंने यह भी कहा ऐसे लोगों को वह महाभारत की धरती से ऐसे लोगों को श्राप देते हैं. सुरजेवाला ने कैथल की इस रैली से बीजेपी पर खूब हमले बोले. उन्होंने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला पर भी जमकर शब्द बाण छोड़े. अब सुरजेवाला का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

कैथल में इस सभा को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा, 'लोगों के भविष्य को मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला मंडी में बोली लगाकर बेचते हैं. उस जालिम का दरवाजा खटखटाने के लिए, झोली फैलाकर उन बच्चों के हम मांग करते हैं कि नौकरी मत दो लेकिन नौकरी का मौका तो कम से कम दो. हम हमारी बेटियों और बेटों के लिए न्याय मांगते हैं. अरे राक्षसों, भाजपा-जजपा के लोगों राक्षस हो तुम लोग.'

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि कांग्रेस ने अपनी सारी हदें पार कर दी हैं…'अफजल गुरु' को 'अफजल गुरु जी' और उनकी पार्टी के सदस्य 'ओसामा' को 'ओसामा जी' कहने वाले रणदीप सुरजेवाला ने अब भारतीय मतदाताओं को गाली देना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी विदेशी धरती पर कहती है कि लोकतंत्र मर गया है और 'भारत माता' की हत्या हुई है. अब रणदीप सुरजेवाला कह रहे हैं कि बीजेपी को वोट देने वाली जनता राक्षस प्रवृत्ति की है.

इस पर जरूर संज्ञान लेंगे: सीएम मनोहर लाल खट्टर

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला के बयान पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है कि केवल राक्षस प्रवृत्ति के परिवार में जन्मा व्यक्ति ही ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के बारे में सोच सकता है. मुझे लगता है कि यह असंसदीय भाषा है.हम इस पर जरूर संज्ञान लेंगे.

सुरजेवाला ने अपनी पार्टी के नेताओं पर भी किया हमला

कैथल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपनी पार्टी के नेताओं पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि पार्टी में ऐसे लोग हैं जो केवल पद की चाहत रखते हैं. कांग्रेस महासचिव ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी इस टिप्पणी को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर परोक्ष हमले के रूप में देखा जा रहा है. इससे पहले कांग्रेस की अन्य वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा और किरण चौधरी भी हुड्डा पर निशाना साध चुकी हैं.

बीजेपी-जजपा की गठबंधन सरकार पर निशाना

वहीं, पार्टी के जन आक्रोश प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत राज्य के कैथल जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने संपत्ति पहचान पत्र जारी करने की हरियाणा सरकार की प्रमुख योजना की विसंगतियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)-जननायक जनता पार्टी (जजपा) की गठबंधन सरकार पर निशाना साधा. इस कार्यक्रम में चौधरी भी मौजूद रहीं. हालांकि कुमारी सैलजा कांग्रेस-शासित किसी अन्य राज्य में आयोजित एक कार्यक्रम में गई हुई थीं, जिससे कि वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकीं.

किसानों और हाल की बाढ़ के कारण हुए नुकसान का मुद्दा भी सुरजेवाला ने उठाया

कैथल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने किसानों और हाल की बाढ़ के कारण हुए नुकसान का मुद्दा भी उठाया. इसके बाद, उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में ऐसे लोग भी हैं, जो केवल पद मांग रहे हैं… हम पद मांगने की लड़ाई नहीं लड़ रहे, हम आपके दुख और तकलीफ को हराने की लड़ाई लड़ रहे हैं. उनके और हमारे बीच यही अंतर है. यहां चर्चा कर दें कि सुरजेवाला, सैलजा और चौधरी आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव से पहले हाल के हफ्तों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कार्यक्रम कर रहे हैं.

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button