उत्तरप्रदेशराज्य

यूपी लोकसभा के खराब रिजल्ट का कारण सीएम योगी ने बताया ओवरकॉन्फिडेंस

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से लगातार भारतीय जनता पार्टी की हार के कारणों पर चर्चा हो रही है। भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बने कांग्रेस-समाजवादी पार्टी के इंडिया गठबंधन ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं, 2019 में 62 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली भाजपा को महज 33 सीटों पर जीत मिली। इस प्रकार की स्थिति का कारण क्या है, इस पर अब सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। भारतीय जनता पार्टी कार्यसमिति की बैठक  राजधानी लखनऊ में हुई। इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ ने पार्टी नेताओं पर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हम अतिआत्मविश्वास में चले गए। इस कारण ही हमें मनवांछित परिणाम नहीं मिले। हमें इस प्रकार की स्थिति से बचना होगा। सीएम योगी ने अभी से ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया।

कार्यकर्ताओं को दिख संदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के 10 सीटों पर होने जा रही है। विधानसभा उपचुनाव और 2027 के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सभी कार्यकर्ता अभी से सक्रिय हो जाएं। आज से ही 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जो चाहे हमें एक बार फिर प्रदेश में भाजपा का परचम लहराना है। लोकसभा चुनाव के नतीजे की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अति आत्मविश्वास के कारण ही हमारी अपेक्षाओं पर चोट पहुंची है। सीएम योगी ने डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार में आयोजित प्रदेश कार्य समिति की बैठक में कार्यकर्ताओं को अहम संदेश दिए।

विपक्ष पर बोला हमला

सीएम योगी ने सपा की सरकार में ध्वस्त कानून व्यवस्था, परिवारवाद और कांग्रेस को संविधान बदलने के झूठे प्रचार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस चुनाव में समाज को जातियों में बांटने पर भी सीएम योगी ने अप्रत्यक्ष रूप से हमला किया। खुद भाजपा कार्यकर्ताओं को एकजुट रहने पर जोर दिया। भाजपा कार्यकर्ताओं को जमीन पर लगातार अपनी पकड़ बनाए रखने का भी संदेश दिया। सीएम योगी ने लोगों के बीच बने रहकर ही पार्टी को मजबूत बनाने की नीति कार्यकर्ताओं को समझाई।

सोशल मीडिया पर रहें सुपर एक्टिव

सीएम योगी ने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव होने की बात कही। दरअसल, विपक्ष की ओर से सोशल मीडिया पर भाजपा के प्रति लगातार निगेटिव प्रचार किया जा रहा है। इस प्रकार के मामलों का तत्काल खंडन किए जाने की बात कही। सीएम योगी ने कहा कि सपा-कांग्रेस में संविधान को लेकर जो झूठ पर प्रचारित किया, उसका भी हमें जवाब देना होगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने यूपी में 2014, 2017, 2019 और 2022 में जीत हासिल करते हुए विपक्ष पर दबाव बनाए रखा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 और उसके बाद के चुनाव में जितना वोट प्रतिशत भाजपा के पक्ष में था, 2024 में भी उतना वोट पाने में सफल रहे। हालांकि, वोटों की शिफ्टिंग और अतिआत्मविश्वास ने हमारी अपेक्षाओं पर चोट पहुंचाया। मुख्यमंत्री ने पार्टी नेताओं की ओर संकेतों में इशारा किया, जो चुनाव के दौरान अतिआत्मविश्वास में थे। उन्होंने कहा जो विपक्ष पहले से हर मान कर बैठा था, वह आज उछल कूद मचा रहा है।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button