उत्तरप्रदेशराज्य

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे अंबेडकरनगर, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में युवाओं के सपनों को पंख लग रहे

अंबेडकरनगर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अंबेडकरनगर माफियाराज से मुक्त होकर अब विकास की तरफ बढ़ रहा है। यहां उद्योग लग रहे हैं। युवाओं को रोजगार मिल रहा है। कटेहरी के देव इंद्रावती महाविद्यालय में आयोजित रोजगार एवं ऋण मेले को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि जन्माष्टमी आने वाली है। हालांकि यह जिला पहले ही अपराधिक लोगों से मुक्त हो चुका है। जो कुछ बचे होंगे वो भी कहीं लुढ़कते मिल जायेंगे। कटेहरी के लिए खेल स्टेडियम निर्माण की घोषणा करते हुए कहा कि यह जिला विकास की दौड़ में पिछड़ने नहीं पाएगा। अयोध्या में हो रहे विकास का लाभ यहां भी मिलेगा। दो औद्योगिक गलियारे के जिले में निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि इससे युवाओं को रोजगार के लिए बाहर जाने से फुर्सत मिलेगी।

इससे पहले सीएम ने कहा कि आज का उनका दौरा युवाओं से सीधे संवाद के लिए है। इसमें उन्हें 5100 टैबलेट का लाभ मिलने के साथ 46 कंपनियां दिन भर प्रक्रिया पूरी कर 21000 युवाओं को रोजगार देंगी। इसके साथ ही शाम तक 250 करोड़ रुपए तक के ऋण भी दिए जाएंगे। उन्होंने प्रदेश में तेजी से हो रहे विकास का जिक्र करते हुए इससे युवाओं को होने वाला लाभ गिनाया। कहा कि बीते दिनों मिले निवेश प्रस्ताव से एक करोड़ 35 लाख युवाओं को रोजगार तय हुआ है। आज यूपी को लेकर धारणा बदली है। पहले यह प्रदेश देश का ब्लैक स्पॉट था। माफियाराज था। अब यह रोल मॉडल बन रहा है। यूपी आज देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

युवाओं को आगामी दिनों में पुलिस भर्ती के बारे में बताते हुए कहा कि पहले ऐसी भर्ती के दौरान चाचा भतीजा वसूली के लिए निकल पड़ते थे। सपा पर यह प्रहार करने के बाद कहा कि अब कोई परीक्षा में गड़बड़ी करेगा तो हम उसकी पूरी संपत्ति जब्त कर लेंगे। हम युवाओं को सुरक्षा, सम्मान और रोजगार दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं के सपनों को पंख लगा रहे हैं। हमारा युवा भारत का वर्तमान और भविष्य है। इस मौके पर मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, गिरीश यादव, कपिलदेव अग्रवाल, एमएलसी हरिओम पांडेय, बीजेपी जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष साधु वर्मा, जिला प्रभारी पद्मसेन चौधरी, डीएम अविनाश सिंह, एसपी डॉ कौस्तुभ आदि मौजूद रहे।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button