Uncategorized

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर-हाजीपुर फोरलेन के निर्माणाधीन बाईपास एनएच 77 का निरीक्षण किया

पटना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर-हाजीपुर फोरलेन के निर्माणाधीन बाईपास एनएच 77 का निरीक्षण किया। एनएच 77 के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर खंड के पकड़ी-पताही में निर्माणाधीन बाईपास का निरीक्षण कर कार्य की प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जल्द निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के पश्चात् मुख्यमंत्री ने परियोजना कार्य की समीक्षा की
निरीक्षण के पश्चात् मुख्यमंत्री ने परियोजना कार्य की समीक्षा की। इस दौरान पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने मुख्यमंत्री को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से फोरलेन के निर्माण की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2010 में ही मुजफ्फरपुर-हाजीपुर बाईपास के निर्माण का फैसला लिया गया था लेकिन जमीन अधिग्रहण सहित अन्य समस्याओं के कारण वर्ष 2012 से इस पर काम शुरू हुआ। इस फोरलेन के बचे हुए निर्माण कार्य को नवंबर तक पूर्ण करा लिया जाएगा।

"सीतामढ़ी से सोनवर्षा जाना हो जाएगा आसान"
समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बचे हुए कार्यों को तेजी से पूर्ण कराए। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर में लगभग 17 किलोमीटर बाईपास के निर्माण से लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी तथा एक जगह से दूसरी जगह आने-जाने में काफी कम समय लगेगा। इस पथ से गोपालगंज होकर उत्तर प्रदेश जाने वाले लोगों को सुविधा होगी। सीतामढ़ी से सोनवर्षा जाना भी आसान हो जाएगा। साथ ही पटना-मुजफ्फरपुर को ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर के फोरलेन की भी कनेक्टिविटी मिलेगी। मुजफ्फरपुर के लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण से पटना से नेपाल जाना भी आसान हो जाएगा। मझौली से नेपाल को जोड़ने वाली सड़क एनएच 527-सी से भी आने वाले वाहनों के लिए पटना आना-जाना आसान हो जाएगा।

पंचायती राज मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता भी रहे मौजूद
इस दौरान पंचायती राज मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, गृह विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्यपदाधिकारी गोपाल सिंह, तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त गोपाल मीणा, तिरहुत प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक शिवदीप लांडे, पटना के जिलाधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह, पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, मुजफ्फरपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार, एनएचएआई के अभियंतागण सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button