गैजेट्स

5 जून को होगा ऐपल का सालाना WWDC 2023 इवेंट

नई दिल्ली

टेक कंपनी ऐपल ने अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कांफ्रेंस (WWDC) 2023 का ऐलान कर दिया है। यह एक सालाना इवेंट हैं। इस साल यह इवेंट 5 जून को शुरू होगा, जो कि 9 जून तक जारी रहेगा। पिछले साल की तरह ऐपल इस साल भी इन-पर्सन एक्सपीरिएंस इवेंट आयोजित करेगा। यह इवेंट Apple पार्क में होगा। ऐपल के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स रिलेशन के वाइस प्रेसिडेंट Susan Prescott ने कहा कि इस साल की कांफ्रेंस पहले से बड़ी और ज्यादा शानदार होगी।

इस इवेंट में iOS, macOS, iPadOS, watchOS और tvOS को पेश किया जा सकता है। साथ ही Apple के सबसे खास iOS 17 को पेश किया जा सकता है। इस साल नए इंप्रूवमेंट और फीचर्स दिए जाएंगे।

इस साल का WWDC इवेंट काफी खास होगा। इस बार ऑग्मेंटेड या फिर वर्चुअल रिएलिटी हेटसेट को पेश किया जा सकता है। इसे लेकर पिछले काफी सालों से लीक रिपोर्ट आ चुकी हैं। कंपनी का वर्चुअल रिएलिटी हेडसेट इस साल स्टार परफॉर्मर साबित हो सकता है।

इसके अतिरिक्त रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि कंपनी नया मैक हार्डवेयर पेश किया जा सकता है। ऐपल की तरफ से सिलिकन मैक प्रो को शोकेस कर सकता है। ऐपल के इस साल के इवेंट में 15 इंच MacBook Air को पेश किया जा सकता है। बता दें कि पिछले साल कंपनी ने 13 इंच MacBook Air को लॉन्च किया था।

गूगल I/O 2023 इवेंट डिटेल
गूगल ने हाल ही में ऐलान किया है कि I/O इवेंट 2023 10 मई 2023 को होगा। इस टेक इवेंट में 20 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोडक्ट को पेश किया जा सकता है। कंपनी इसी के साथ हार्डवेयर प्रोडक्ट को पेश कर सकती है। साथ ही Pixel 7a को लॉन्च किया जा सकता है, जो कि पिछले साल Pixel 6a का सक्सेसर होगा। Google Pixel 7a स्मार्टफोन को जल्द भारतीय मार्केट में भी लॉन्च किया जा सकता है। इस Google I/O इवेंट को कुछ लोगों के लिए फिजिकल होस्ट किया जा सकता है।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button