गैजेट्स

Apple ने हाल ही में iOS 17.1 अपडेट में ‘NameDrop’ नाम का नया फीचर

नई दिल्ली

Apple ने हाल ही में iOS 17 अपडेट इंट्रोड्यूस किया है और इसमें 'NameDrop' नाम का नया फीचर दिया गया था। इसका उद्देश्य iPhone यूजर्स के साथ स्ट्रीमलाइनिंग कॉन्टैक्ट शेयर करना था। जबकि पेन्सिलवेनिया की सिटी ऑफ चेस्ट पुलिस डिपार्टमेंट ने एक अलर्ट जारी किया है। इसमें एयरड्रॉप से होने वाले रिस्क को हाइलाइट किया गया है।

वॉर्निंग में दावा किया गया है कि किसी अंजान व्यक्ति के द्वारा NameDrop फीचर का गलत उपयोग भी किया जा सकता है। क्योंकि एक निश्चित सीमा में आने के बाद फोन की जानकारी शेयर हो जाती है। ऐसे में Apple के लिए इस पर सफाई देना बहुत जरूरी हो गया है, खासकर ऐसे में जब किसी अंजान व्यक्ति के द्वारा NameDrop Activate किया गया हो।

ये काफी सुरक्षित तरीके से काम करता है। इससे Contact Sharing के चांस भी काफी कम हो जाते हैं। इसके अलावा इसमें यूजर की कंसेंस लेना भी जरूरी होता है, जिसके बाद ही यूजर की जानकारी शेयर की जाती है। फीचर तब तक काम नहीं करता है जबतक दोनों फोन्स अनलॉक नहीं होते हैं। इसका मतलब है कि कॉन्टैक्ट डिटेल्स बिना यूजर एग्रीमेंट के शेयर नहीं किया जाता है।

कॉन्टैक्ट इंफोर्मेशन शेयर करने के लिए आपको कुछ अलग से करने की जरूरत नहीं होती है। बस आपको दोनों फोन्स को करीब लाना होता है। हालांकि इस फीचर में कोई भी ऐसा खतरा नहीं होता है। यूजर्स आसानी से इस फीचर को डिसेबल कर सकते हैं। ये फीचर हर iOS Version में उपलब्ध नहीं है। इसके लिए iPhone में iOS 17.1 वर्जन होना चाहिए।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button