राजनीति

अमित शाह ने ट्वीट कर कमलनाथ से पूछा सवाल- गुजरात में हनुमान जी की प्रतिमा खंडित की गई, आप चुप क्यों

भोपाल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आज मध्यप्रदेश दौरा है। वे मंडला और श्योपुर जिले में जन आशीर्वाद यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे। शाह के MP में आने से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने उनसे सवाल किए हैं।

कमलनाथ ने ट्वीट कर पूछा, 'मैं आपसे जानना चाहता हूं कि गुजरात के बोटाद जिले में भगवान बजरंगबली की प्रतिमा को खंडित किया गया है। भगवान के विग्रह पर कालिख पोती गई है। यह वही हनुमान मंदिर है, जिसका अप्रैल में आपने उद्घाटन किया था। घटना को चार दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक आपने अपने मुंह से एक शब्द नहीं बोला।'

कमलनाथ ने आगे लिखा, एक हनुमान भक्त होने के नाते मैं आपसे सवाल पूछता हूं…

  •     आखिर वह कौन सा स्वार्थ है, जिसके लिए आप और आपकी पार्टी आस्था के इतने बड़े अपमान पर चुप्पी साधे बैठी है?
  •     जब हनुमान जी के गलत चित्रण के कारण विवाद पैदा हो रहा था तो भाजपा सरकार ने समय रहते कार्रवाई क्यों नहीं की?
  •     क्या हनुमान जी के अपमान के लिए राज्य की भाजपा सरकार जिम्मेदार नहीं है?
  •     पूरे जगत को आशीर्वाद देने वाले बजरंगबली की प्रतिमा की रक्षा करने में नाकाम होने के बाद आप किस मुंह से मध्य प्रदेश की जनता से चुनावी आशीर्वाद मांग रहे हैं?

गुजरात में दो दिन पहले वायरल हुआ था वीडियो

गुजरात के बोटाद जिले के सालंगपुर मंदिर में स्वामीनारायण संप्रदाय के संत सहजानंद स्वामी के सामने भगवान हनुमान की घुटने टेकते दिखाई गई भित्तिचित्रों को तोड़ने का VIDEO 2 दिन पहले सामने आया था। इस आरोप में पुलिस शनिवार को 3 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। VIDEO में मुख्य आरोपी हर्षद गढ़वी भगवान हनुमान की दीवारों पर बनाई तस्वीरों को तोड़ता नजर आ रहा है।

कुछ महीने पहले ही मंदिर प्रबंधन ने धार्मिक परिसर में भगवान हनुमान की 54 फीट की मूर्ति स्थापित की थी। इसका अनावरण अमित शाह ने किया था। इसके दीवार के पीछे भगवान हनुमान की तस्वीर सहजानंद स्वामी को प्रणाम करते हुए लगी हुई थी। इसी बात पर विवाद था। गुजरात में 1 सितंबर को कई जगहों पर स्वामीनारायण संप्रदाय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हुए थे।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button