लाइफस्टाइल

अजय देवगन ने लगा दी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लाइन

मुंबई।

बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन ने साल 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ से अपने फिल्म सफर की शुरूआत की थी. वैसे तो वह अपने पहली ही फिल्म से दर्शकों के बीच मशहूर हो गए थे, और धीरे-धीरे उनके अभिनय का जादू बॉक्स आफिस पर छाता चला गया, फिर अजय की जिंदगी में 2003 में हुई एक खास दोस्त की एंट्री और फिर दोनों ने मिलकर जो कमाल किया, वो हम सभी ने देखा. जी हां, हम बात कर रहे हैं मशहूर फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी की, जिनके साथ अजय की पहली फिल्म ‘जमीन’ साल 2003 में आई थी. धीरे-धीरे दोनों ने कई सारी फिल्में की, और रोहित के निर्देशन में अजय ने लगातार दो ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. दरअसल, 2010 अजय के लिए इसलिए खास रहा, क्योंकि इसी साल उन्होंने बॉक्स आफिस पर अपनी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म दी थी, जिसका नाम था ‘गोलमाल 3’.

यह एक जबरदस्त कॉमेडी फिल्म थी और इस फिल्म को डायरेक्टर किया था मशहूर फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी ने. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म की लागत लगभग 40 करोड़ रुपये थी और फिल्म का टोटल बॉक्स आफिस कलेक्शन लगभग 170 करोड़ के आसपास था. बॉक्स आफिस पर ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई थी. फिल्म ‘गोलमाल 3’ के बाद तो अजय देवगन की फिल्में बॉक्स आफिस के हिट मसीन बनकर उभरे. इस फिल्म के बाद साल 2017 में अजय की एक और फिल्म 'गोलमाल अगेन' भी बॉक्स आफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म के डायरेक्टर भी रोहित शेट्टी ही थे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म को बनाने में लगभग 70 करोड़ रुपये मेकर्स के खर्च हुए थे और इसका टोटल बॉक्स आफिस कलेक्शन लगभग 311 करोड़ रुपये था. लोगों को यह फिल्म बेहद पसंद आई थी. वैसे तो रोहित के साथ अजय की दो ही ब्लॉकबस्टर फिल्में रहीं, लेकिन अजय का ये सिलसिला दूसरे डायरेक्टर के साथ भी जारी रहा. अब बात करते हैं अजय की तीसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म की. साल 2020 की शुरूआत में ओम राउत की फिल्म 'तान्हाजी' रिलीज हुई, जिसमें अजय देवगन लीड रोल में थे. बॉक्स आफिस पर ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म में अजय बिलकुल नए अवतार में नजर आए और दर्शकों के बीच छा गए थे.

इस फिल्म का टोटल बजट लगभग 125 करोड़ रुपये था और फिल्म का टोटल बॉक्स आफिस कलेक्शन लगभग 367 करोड़ के आसपास था. बता दें, इन दिनों अजय बॉक्स आफिस के हिट मसीन हैं. पिछले साल रिलीज हुई अजय की फिल्म ‘दृश्यम 2’ उनकी चौथी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी, जिसे अभिषेक पाठक ने डायरेक्ट किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म का बजट महज 50 करोड़ रुपये था और फिल्म ने बॉक्स आफिस पर कुल कमाई लगभग 346 करोड़ रुरये के आसपास था. वहीं, हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'भोला' बॉक्स आफिस पर छाई हुई है.

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button