खेल

भारत के अगले मैच पर भी बारिश का साया, सुपर-4 में कैसे पहुंचेगी रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड?

नई दिल्ली
एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के अभियान का आगाज अच्छा नहीं रहा। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने की वजह से दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांट दिए गए। पाकिस्तान को मैच के रद्द होने से काफी खुश होगा क्योंकि उनकी टीम आसानी से सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। मगर अब सवाल यह है कि टीम इंडिया को एशिया कप 2023 के सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करने के लिए क्या करना होगा। ग्रुप स्टेज में भारत का अगला मुकाबला नेपाल के खिलाफ सौमवार 4 सितंबर को है। भारत को अगर सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करना है तो उन्हें यह मैच जीतना होगा। मगर यहां परेशानी की बात यह है कि इंडिया वर्सेस नेपाल मुकाबला भी पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है और इस मैच पर भी बारिश का तगड़ा साया है।

कैसे एशिया कप 2023 के सुपर-4 में पहुंचेगा भारत
पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला रद्द होने के बाद भारत को अगले मैच में में नेपाल को शिकस्त देनी होगी। अगर इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के बाद इंडिया वर्सेस नेपाल मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो जाता है तो भी भारत सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। दरअसल, नेपाल के खिलाफ मुकाबला रद्द होने के बाद दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांटा जाएगा और इसी के साथ टीम इंडिया के खाते में 2 अंक हो जाएंगे। नेपाल अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ गंवा चुका है, ऐसे में उनके पास सिर्फ 1 अंक रहेगा। इस स्थिति में टीम इंडिया नेपाल के खिलाफ भी मैच रद्द होने के बावजूद सुपर-4 में पहुंच जाएगी। वो कहते हैं ना क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, ऐसे में अगर नेपाल भारत के खिलाफ अगले मैच में बड़ा उलटफेर करने में कामयाब रहती है तो टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो जाएगी और नेपाल को सुपर-4 का टिकट मिल जाएगा। बारिश के चलते इंडिया वर्सेस नेपाल मुकाबले में DLS अहम भूमिका निभा सकता है।

इंडिया वर्सेस नेपाल मुकाबले का मौसम कैसा है?
पाकिस्तान के बाद भारत को नेपाल के खिलाफ मुकाबला भी पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलना है। यह मैच सोमवार 4 सितंबर को खेला जाना है। Accuweather की रिपोर्ट की मानें तो इस दिन भी बारिश का तगड़ा साया है और मैच के रद्द होने की संभावना काफी अधिक है। रिपोर्ट के अनुसार इंडिया वर्सेस नेपाल मैच के दिन बारिश की संभावनाएं 88 प्रतिशत है।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button