इंदौरमध्यप्रदेश

आज इंदौर में गृहमंत्री अमित शाह, कनकेश्वरी प्रांगण में 8 जिलों के कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

इंदौर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर करीब डेढ़ बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे, यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव के लिए रवाना हुए। अमित शाह वापस लौटकर इंदौर में संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा के बूथ कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे। इसमें इंदौर संभाग के नौ जिलों के 186 मंडल अध्यक्ष, 10311 बूथ अध्यक्ष सहित करीब 50 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे।

सभी कार्यकर्ताओं के लिए बसों का इंतजाम किया गया है। कनकेश्वरी धाम में होने वाले सम्मेलन की तैयारी की जानकारी देते भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि संभाग के जिलों से 15 हजार कार्यकर्ता पहुंचेंगे, जबकि जिले की नौ विधानसभा से 35 हजार कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं।

इंदौर में कार्यकर्ताओं और संभाग की कोर कमेटी के प्रमुख सदस्यों से चुनावी रणनीति को लेकर बैठक लेने पहुंच रहे केंद्रीय मंत्री शाह इंदौर पहुंचने के बाद सबसे पहले जानापाव जाएंगे। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश बीजेपीअध्यक्ष वीडी शर्मा भी उनके साथ होंगे। वहां से लौटने के बाद शाह कनकेश्वरी मंदिर प्रांगण में इंदौर संभाग के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे जिसमें 8 जिलों के बूथ पदाधिकारियों को बुलाया गया है। इसके बाद वे संभागीय बैठक में जिलों की कोर कमेटियों की टीम को चुनावी एक्शन प्लान बताएंगे और पार्टी की जीत के लिए पूरी ताकत से जुटने के लिए आह्वान कर उनमें जोश भरने का काम करेंगे।

पार्टी सूत्र बताते हैं कि शाह की इंदौर में होने वाली चुनावी बैठक से जिलों के पार्टी नेताओं में उत्साह है। इस बैठक की जिम्मेदारी संभाल रहे राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और उनकी पूरी टीम मालवा निमाड़ में अधिकतम सीटें बीजेपी को जिताने का संकल्प भी यहां लेने वाली है। कार्यकर्ताओं और कोर टीम के पदाधिकारियों की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव, प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर खासतौर पर मौजूद रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शनिवार रात ही इंदौर पहुंच गए हैं जहां शाह की अगवानी को लेकर की जा रही तैयारियों में वे खुद शामिल हुए और कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करने पेंटिंग और पोस्टर, बैनर लगवाने में सहयोग भी किया।

शाह के बाद पीएम मोदी के कार्यक्रम पर फोकस
केंद्रीय मंत्री अमित शाह के इंदौर दौरे के साथ अब बीजेपी का फोकस पांच अलग-अलग स्थानों से निकाली जा रही समरसता यात्रा पर भी बढ़ेगा। इस यात्रा के समापन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को सागर आने वाले हैं जहां वे ढाना में एक लाख से अधिक लोगों की सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी यहीं पर संत रविदास मंदिर कारिडोर निर्माण के लिए भूमिपूजन करने वाले हैं। पहले पीएम मोदी के बड़तुमा गांव पहुंचने का कार्यक्रम था पर शनिवार को इसमें बदलाव किया गया है। अब बारिश के चलते ढाना में उनकी सभा और भूमिपूजन कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने समरसता यात्रा के 18 दिन के कार्यक्रम के लिए हर जिले में प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं जो 25 जुलाई से शुरू हुई यात्रा की अगवानी करने का काम कर रहे हैं। इस यात्रा के दौरान हर गांव से एक मुट्ठी अनाज और एक कलश जल एकत्र किया जा रहा है। बीजेपी विधायक और जिलों के पदाधिकारी इस यात्रा की अगवानी कर रहे हैं। 12 अगस्त को 315 नदियों का जल लेकर अलग-अलग यात्राएं सागर पहुंचेंगी और उसी जल व अनाज से मंदिर निर्माण शुरू किया जाएगा।

जानापाव में समाज के प्रबुद्ध लोगों ने की अगवानी
इंदौर, ब्यूरो। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज फिर मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। बीते 20 दिनों में ये उनका तीसरा दौरा है। रविवार को शाह इंदौर में भगवान परशुराम जी की जन्मस्थली जानापाव जाएंगे। साथ ही जिले में आयोजित कार्यक्रम में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इससे पहले शाह 11 जुलाई और 26 जुलाई को भोपाल आए थे। रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री शाह के जानापाव पहुंचने पर ब्राह्मण समाज के नेताओं और समाज के अन्य प्रबुद्धजनों की ओर से उनकी अगवानी की जाएगी। इसके लिए जो प्रतिनिधिमंडल तय किया गया है उसका नेतृत्व करने वालों में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा शामिल रहेंगे। साथ ही प्रदेश टुडे मीडिया समूह के चेयरमैन पंडित हृदयेश दीक्षित,भाजपा इंदौर ग्रामीण जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर, मंत्री उषा ठाकुर, सांसद कविता पाटीदार के अलावा ब्राह्मण समाज के राम किशोर शुक्ला, सुभाष महोदय, महापौर इंदौर पुष्यमित्र भार्गव, पंडित संदीप जोशी, पंडित राधेश्याम शर्मा, पंडित अनूप बाजपेयी, पंडित सूरज जोशी, योगेश महाराज, पंडित सुशील ओझा, पंडित दिनेश शर्मा मौजूद रहेंगे।

विजयवर्गीय ने की तैयारियां
अमित शाह ने 27 जुलाई को भोपाल प्रवास के दौरान इंदौर में संभाग के कार्यकर्ताओं का सम्मलेन करने की इच्छा जताई, जिसकी जिम्मेदारी पार्टी के राष्टÑीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय को सौंपी गई। विजयवर्गीय और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने 72 घंटे के अंदर सारी तैयारियां पूरी कर लीं। कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि संभाग के जिलों से 15 हजार कार्यकर्ता इंदौर पहुंचेंगे जबकि इंदौर जिले की विधानसभाओं से 35 हजार कार्यकर्ता बैठक में शामिल होंगे। आयोजन स्थल पर दो वाटरप्रूफ डोम बनाए गए हैं। इसी के आसपास के एक किमी हिस्से में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। बैठक में मालवा-निमाड़ की सीटों की स्थिति पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान शाह कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे और उनमें चुनावी तैयारी के लिए जोश भरने का काम करेंगे।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button