खेल

आज धर्मशाला पहुंचेगा IPL का कारवां, पंजाब किंग्स की किस्मत तय करेंगे यहां खेले जाने वाले दो मैच

नई दिल्ली
आज यानी 17 मई को आईपीएल 2023 का कारवां धर्मशाला पहुंचेगा। यहां के एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2023 का 64वां लीग मैच खेला जाएगा। पंजाब किंग्स अपने दो मैचों की मेजबानी इस स्टेडियम में कर रही है। आज का मैच पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है, जबकि 19 मई को पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी इसी खूबसूरत स्टेडियम में करनी है। इन्हीं दो मैचों पर पंजाब किंग्स का भाग्य निर्भर करता है कि टीम प्लेऑफ में पहुंच पाएगी या नहीं।

पंजाब किंग्स ने अब तक खेले 12 मैचों में से 6 मैचों में जीत दर्ज की है। हैरान करने वाली बात यह रही है कि टीम ने सिर्फ एक ही मैच अपनी मेजबानी में जीता है। ऐसे में अगर टीम को प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी पेश करनी है तो बाकी बचे दोनों मैचों को जीतना होगा। मोहाली में टीम ने चार मैच गंवाए थे। यहां अगर दो में एक मैच भी टीम हार जाती है तो फिर प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते पंजाब किंग्स के लिए लगभग बंद हो जाएंगे, क्योंकि 14 अंकों के साथ प्रवेश मिलना मुश्किल है।
 
अगर पंजाब किंग्स अपने दोनों मुकाबले जीत भी जाती है तो भी इस बात की गारंटी नहीं है कि टीम प्लेऑफ का टिकट हासिल कर लेगी। पंजाब की टीम को इस बात पर भी निर्भर रहना होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अगर दोनों मैच जीते तो उसका नेट रन रेट पंजाब से कम हो। अगर आरसीबी एक मैच हार जाएगी तो फिर टीम की टक्कर मुंबई इंडियंस जैसी टीम से होगी, जिसका नेट रन रेट बेहतर नजर आ रहा है और घरेलू मैदान पर मुंबई को अपना आखिरी मैच खेलना है।

बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए कुल 12 वेन्यू घोषित किए गए थे। इनमें से 11 मैदानों पर मैच आयोजित हो चुका है। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स ने दो मैदानों पर अपने होम मैच आयोजित करने का फैसला किया था। राजस्थान ने टूर्नामेंट की शुरुआत में ही अपने दो मैच गुवाहटी में खेल लिए थे और अब पंजाब की टीम धर्मशाला में अपने दो होम मैच खेलेगी। बाकी सभी टीमों ने अपने-अपने होम ग्राउंड में ही सभी मैच खेले हैं।

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button